scriptसाल 2018 में इन स्मार्टफोन्स का रहा दबदबा, लोगों ने धड़ल्ले से की इनकी खरीदारी | Most popular smartphones in 2018 | Patrika News

साल 2018 में इन स्मार्टफोन्स का रहा दबदबा, लोगों ने धड़ल्ले से की इनकी खरीदारी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2018 01:29:58 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

इस साल भारतीय बाज़ार में नॉच डिस्प्ले और डुअल रियर कैमरा फोन्स का काफी प्रभाव रहा।

popular

साल 2018 में इन स्मार्टफोन्स का रहा दबदबा, लोगों ने धड़ल्ले से की इनकी खरीदारी

नई दिल्ली: साल 2018 खत्म होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं उन स्मार्टफोन्स पर जिन्हें लोगों ने इस साल काफी पसंद किया है। इस साल भारतीय बाज़ार में नॉच डिस्प्ले और डुअल रियर कैमरा फोन्स का काफी प्रभाव रहा। इन तस्वीरों के जरिए जानते है साल2018 के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन्स के बारें में…
Oneplus 6: इस चाइनीज स्मार्टफोन ने बिक्री के मामले में इस साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस साल Oneplus 6 को लोगों ने काफी पसंद किया है। हालांकि, कंपनी ने इसके अपग्रेड वर्जन Oneplus 6T को भी पेश किया है जिसमें इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। Oneplus 6 में नॉच डिस्प्ले और डुअल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं इसके दो वेरिएंट 6 और 8 जीबी रैम बाज़ार में उपलब्ध हैं। इसमें 6.28 इंच फुल ऑप्टिक डिस्प्ले है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। पहला सेंसर 16 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। वहीं, सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। पावर के लिए फोन में 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है।
Xiaomi Redmi Note 5 Pro: इस हैंडसेट को इसी साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। इसमें 5.99 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। रैम के लिए 4 जीबी व 6 जीबी के दो विकल्प दिए गए हैं। फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 और 5 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।
Nokia 6.1 Plus: इस साल लोगों ने नोकिया के इस हैंडसेट को काफी पसंद किया है। इस स्मार्टफोन में 5.80 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। कैमरा सेक्शन की बात करें तो इसमें 16 और 5 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। स्मार्टफोन में 3060 एमएएच की बैटरी दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो