script12-12MP के 5 रियर कैमरे के साथ Nokia 9 PureView हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत | Nokia 9 PureView smartphone launched with 5 rear camera | Patrika News

12-12MP के 5 रियर कैमरे के साथ Nokia 9 PureView हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 10:28:41 am

Submitted by:

Vishal Upadhayay

HMD ग्लोबल के इस हैंडसेट के लीक्स पिछले साल से ही टेक जगत में छाए हुए थें। अब लॉन्च के बाद फोन के फीचर्स और कीमत की जानकारी सामने आ गई है।

nokia

12-12MP के 5 रियर कैमरे के साथ Nokia 9 PureView हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 के शुरू होने से पहले ही Nokia 9 PureView को आखिरकार लॉन्च कर दिया गया है। यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है, जिसमें पांच रियर कैमरे दिए गए है। HMD ग्लोबल के इस हैंडसेट के लीक्स पिछले साल से ही टेक जगत में छाए हुए थें। अब लॉन्च के बाद फोन के फीचर्स और कीमत की जानकारी सामने आ गई है। कंपनी ने इसकी कीमत 699 डॉलर करीब (50,000 रुपये) रखी है। चुनिंदा मार्केट्स में इसकी प्री-बुकिंग अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी। वहीं, कंपनी ने भारतीय बाज़ार में फोन की उपलब्धता को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी है।
यह भी पढ़ें

इन फीचर्स के साथ लॉन्च होंगे Samsung Galaxy A सीरीज के स्मार्टफोन्स, जानें कब होंगे लॉन्च

Nokia 9 Pureview स्पेसिफिकेशंस

Nokia के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 5.99 इंच का क्वाड-एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसके स्क्रीन का रिज्यूलेशन (1440×2960) पिक्सल और आस्पेक्ट रेशियो 18:5:9 है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। गूगल एंड्रॉयड वन प्रोग्राम के साथ आने वाला यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर काम करता है। यह फोन 6 जीबी रैम और128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।
यह भी पढ़ें

Nokia 6.1 Plus के 6 जीबी रैम वेरिएंट को बिक्री के लिए कराया गया उपलब्ध, जानें ऑफर

Nokia 9 PureView कैमरा

स्मार्टफोन की सबसे बड़ी ख़ासियत इसके बैक पर दिए गए 5 रियर कैमरे हैं। इसमें 12 मेगापिक्सल के तीन मोनोक्रोम कैमरे हैं और 12 मेगापिक्सल के आरजीबी दो कैमरे हैं। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। नोकिया का यह फोन IP67 सर्टिफिकेशन के साथ आता है, जो इसे वॉटर और डस्ट से बचाने का काम करेगा। फोन में 3320 एमएएच की बैटरी दी गई है। Nokia 9 PureView केवल मिडनाइट ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो