Nokia का नया लो बजट स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, फीचर्स हुए लीक

  • Nokia जल्द लॉन्च करेगा नया स्मार्टफोन
  • फोन में 3GB रैम और 3,040mAh की बैटरी मिलेगी
  • फोटो के लिए रियर में मिलेगा सिंगल कैमरा

By: Pratima Tripathi

Published: 24 Jul 2020, 01:08 PM IST

नई दिल्ली। Nokia जल्द ही अपने सबसे सस्ते नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाला है। इस बीत की जानकारी चीन की बैंचमार्किंग साइट TENAA से मिली है, जहां नए स्मार्टफोन को मॉडल नंबर TA-1258 नाम से देखा गया है। इसके साथ ही फोन के फीचर्स की भी जानकारी दी गयी है। हालांकि फोन के नाम का खुलासा अभी तक कंपनी की तरफ से नहीं किया गया है।

Nokia का अपकमिंग स्मार्टफोन मॉडल नंबर TA-1258 में 5.99 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा। इसके अलावा फोटोग्राफी के लिए रियर में सिंगल कैमरा मौजूद होगा, जो 8 मेगापिक्सल का हो सकता है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। फोन 3GB रैम से लैस होगा। इन सभी फीचर्स से अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाला स्मार्टफोन कम बजट के साथ पेश किया जाएगा।

फोन में पावर बैकअप के लिए 3,040mAh की बैटरी दी जाएगी। लिस्टिंग के मुताबिक ये स्मार्टफोन ब्लू और गोल्ड कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। फोन के बैक में सबसे नीचे कंपनी का लोगो दिया गया है। फोन के साइड पैनल में वॉल्यूम और पावर बटन दिए गए हैं। फोन के साथ ही ट्रू वायरलेस हेडफोन को भी दिया जाएगा। इसके अलावा स्मार्टफोन ग्रेविटी सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर और एम्बियंट लाइट सेंसर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इस फोन का वजन 840 ग्राम होगा।

Vivo X50 Series की भारत में बिक्री शुरू, 4000 रुपये का कैशबैक ऑफर

इससे पहले खबर मिली थी कि HMD Global ग्लोबल मार्केट में अपना एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। यूएस की FCC साइट पर अपकमिंग स्मार्टफोन को मॉडल नंबर Nokia TA-1274 से देखा गया है। हालांकि अभी तक फोन के नाम व लॉन्च डेट की जानकारी नहीं दी गयी है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी नए स्मार्टफोन को Nokia 2.4 के नाम से लॉन्च कर सकता है। FCC साइट के मुताबिक, इस फोन में पावर के लिए 4,380mAh की बैटरी दी जाएगी। इसके अलावा फोन में यूजर्स को एफएम रेडियो सपोर्ट भी मिला।

Nokia
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned