scriptRealme 3 की आज भारत में पहली सेल, जानिए कीमत व फीचर्स | Realme 3 first sale today in India | Patrika News

Realme 3 की आज भारत में पहली सेल, जानिए कीमत व फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2019 10:38:12 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

Oppo के सब-ब्रांड Realme के नए स्मार्टफोन Realme 3 की आज भारत में सेल आयोजित की गयी है। इसे ग्राहक Flipkart से खरीद सकते है।

realme 3

Realme 3 की आज भारत में पहली सेल, जानिए कीमत व फीचर्स

नई दिल्ली: Oppo के सब-ब्रांड Realme के नए स्मार्टफोन Realme 3 की आज भारत में सेल आयोजित की गयी है। इस फोन को ग्राहक Flipkart और Realme.com से दोपहर 12 बजे खरीद सकते हैं। फोन में मीडियाटेक का हीलियो P70 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया। Realme 3 के फीचर्स की बात करें तो इसमें वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया गया है और डुअल रियर कैमरा और बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। डिजाइन की बात करें तो हैंडसेट के पीछे बॉडी पर डायमंड कट मिलेगा। फोन के 3GB रैम व 32GB स्टोरेज की कीमत 8,999 रुपये है, जबकि 4GB रैम व 64GB स्टोरेज की कीमत 10,999 रुपये रखी गयी है।
यह भी पढ़ें

90 दिनों की वैधता के साथ Airtel ने 3 इंटरनेशनल प्लान किया लॉन्च, मिलेगा जबरदस्त टॉकटाइम

Realme 3 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। पावर के लिए फोन में 4,230 एमएएच की बैटरी दी गयी है। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में दो कैमरा दिया है, जिसमें पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए f/2.0 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन Color 06 base Android pie 9 पर काम करता है और दो सिम व मेमोरी कार्ड को सपोट करता है।
बता दें कि मीडियाटेक का हीलियो P70 प्रोसेसर का सबसे इस्तेमाल Realme U1 में किया गया था और अब कंपनी इसी प्रोसेसर के साथ Realme 3 को भी लॉन्च कर रही है। अगर इस प्रोसेसर की खासियत की बात करें तो Helio P70 प्रोसेसर को AI (आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस) को सपोर्ट करने के लिए बनाया गया है। यानी AI से जुड़े सभी काम को बेहतरीन तरीके से कर सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आप अपने स्मार्टफोन में वीडियो कॉलिंग करते हैं तो ये प्रोसेसर आपके वीडियो कॉलिंग के एक्सपीरियंस को बढ़ा देगा। इसके अलावा Helio P70 प्रोसेसर किसी भी तरह का लोड पड़ने पर भी स्मूथ तरीके से काम करता है ताकि फोन गर्म न हो सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो