भारत में जल्द लॉन्च होगा Realme का यह सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स के बारे में

  • एक टिप्सटर का दावा है कि रियलमी के V15 5G स्मार्टफोन को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्डस (बीआईएस) का सर्टिफिकेशन मिल चुका है।
  • इस स्मार्टफोन को चीन में हाल ही करीब 17 हजार रुपए में लॉन्च किया गया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 10 Jan 2021, 01:45 PM IST

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपना सस्ता 5जी स्मार्टफोन रियलमी वी15 5जी (Realme V15 5G)जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। बता दें कि रियलमी ने इस 5जी स्मार्टफोन को हाल ही चीन में लॉन्च किया है। अब बताया जा रहा है कि जल्द ही इस स्मार्टफोन को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। रिपोेर्ट के अनुसार रियलमी के V15 5G स्मार्टफोन को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्डस (बीआईएस) का सर्टिफिकेशन मिल चुका है। यह दावा टिप्सटर मुकुल शर्मा ने एक ट्वीट में किया है। बता दें कि यह रियलमी का सस्ता 5जी स्मार्टफोन है। साथ ही इसमें फीचर्स भी काफी अच्छे दिए गए हैं।

मिला BIS सर्टिफिकेशन
टिप्सटर मुकुल शर्मा ने एक ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि रियलमी वी15 5जी स्मार्टफोन को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्डस (BIS) का सर्टिफिकेशन मिल गया है। टिप्सटर ने अपने ट्वीट में दो फोटो भी शेयर किए हैं। बीआईएस की वेबसाइट में रियलमी के इस स्मार्टफोन को आरएमएक्स 3092 मॉडल नाम से लिस्ट किया गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही यह स्मार्टफोन भारत में दस्तक दे सकता है। वहीं इस स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो चीन में इसे करीब 17 हजार रुपए में लॉन्च किया गया है। बताया जा रहा है कि रियलमी इसी कीमत में भारत में इस फोन को लॉन्च कर सकता है।

यह भी पढ़ें-Oppo ने लॉन्च किया Reno 5 स्मार्टफोन, जानें इसकी कीमत व फीचर्स के बारे में

फीचर्स
व्हीं बात करें इस स्मार्टफोन के फीचर्स की तो इसमें 6.4 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ ही डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा के लिए ’पंच होल’ कटआउट दिया गया है। रियलमी के स्मार्टफोन वी15 5जी में मीडियाटेक डायमेनसिटी 800 यू चिपसेट दिया गया है। यह चिपसेट 5जी मॉडेम के साथ आता है। रियलमी के इस स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 4,310एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 50वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। रियलमी का दावा है कि यह फोन मात्र 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाता है।

यह भी पढ़ें-लॉन्च हुआ 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन Vivo Y20 (2021), कम कीमत में दमदार फीचर्स

कैमरा सेटअप
बात करें रियलमी के इस स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप की तो इसके रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी दिया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है। रियलमी का यह स्मार्टफोन 4के वीडियो रिकॉर्डिंग, अल्ट्रा इमेज स्टेबलाइजेशन और 120 फ्रेम पर सेकेंड पर 1080पी स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्ड करता है।

Realme
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned