रिपोर्ट: अगले साल लॉन्च हो सकता है 108MP कैमरे वाला स्मार्टफोन

रिपोर्ट: अगले साल लॉन्च हो सकता है 108MP कैमरे वाला स्मार्टफोन

Vishal Upadhayay | Updated: 19 Jul 2019, 12:23:28 PM (IST) मोबाइल

  • 10x Optical Zoom कैमरे के साथ आएगा स्मार्टफोन
  • Samsung ने हाल ही में पेश किया है 64MP सेंसर

नई दिल्ली: किसी भी स्मार्टफोन का सबसे ख़ास फीचर उसका कैमरा होता है। कंपनियां भी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आए दिन फोन के कैमरे को अपग्रेड कर रही हैं। आज कल अधिकतर स्मार्टफोन्स में 32 मेगापिक्सल सेल्फी और48 मेगापिक्सल रियर कैमरे को देखा जा सकता है। अब एक रिपोर्ट की माने तो आने वाले दिनों में हमें स्मार्टफोन में 10x ऑप्टिकल जूम कैमरा और 108 मेगापिक्सल कैमरा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: ये 7 रशियन ऐप आपकी जानकारी के बिना कर रहे थे जासूसी, गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया

यह जानकारी Ice universe नामक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट कर के दी है। इसमें कहा गया है कि वैसे, अगले साल आप अपने स्मार्टफोन में 10x ऑप्टिकल जूम कैमरा और 108 मेगापिक्सल कैमरा को देख सकते हैं। इसके साथ एक स्मार्टफोन के फ्रंट फोटो को भी शेयर किया गया है। हालांकि इसमें यह जानकारी नहीं दी गई है कि कौन सी कंपनी का यह स्मार्टफोन होगा। लेकिन दिए गए फोटो को देखने पर यह पता चलता है कि यह सैमसंग ( Samsung ) का अपकमिंग स्मार्टफोन galaxy note 10 हो सकता है।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ऑनलाइन टू ऑफलाइन मॉडल पर करेगा काम, डिस्काउंट और कैशबैक का मिलेगा फायदा

बता दें सैमसंग ने इसी साल अप्रैल महीने में अपने 64 मेगापिक्सल सेंसर को पेश किया था। उम्मीद जताई जा रही है कि इस नए सेंसर के साथ Galaxy A70s को पेश किया जा सकता है। इसके बाद चाइनीज कंपनी Redmi को लेकर भी एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें यह कहा गया था कि रेडमी सीरीज में एक नए स्मार्टफोन को 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि यह रेडमी सीरीज का कौन सा स्मार्टफोन होगा और इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी अभी तक नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें: सोशल साइट्स पर काफी ट्रेंड कर रहा FaceApp, कहीं आपकी प्राइवेसी पर तो नहीं लगा रहा सेंध

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned