scriptSamsung Galaxy M21 आज नहीं 18 मार्च को होगा लॉन्च, बड़ी बैटरी समेत मिलेंगे ये फीचर्स | Samsung Galaxy M21 will launch in India on March 18 Features | Patrika News

Samsung Galaxy M21 आज नहीं 18 मार्च को होगा लॉन्च, बड़ी बैटरी समेत मिलेंगे ये फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2020 12:26:20 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Samsung Galaxy M21 भारत में 18 मार्च को होगा लॉन्च
20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है
octa-core Exynos 9611 SoC का इस्तेमाल

Samsung Galaxy M21 will launch in India on March 18 Features

Samsung Galaxy M21

नई दिल्ली: कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग भारत में एम सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन Samsung Galaxy M21 को अब 18 मार्च दोपहर 12 बजे लॉन्च करेगी। इससे पहले कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी साझा करते हुए इस फोन को आज यानी 16 मार्च को लॉन्च करने की बात कही थी। फोन की नई लॉन्चिंग डेट के साथ नए पेज को ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर लिस्ट कर दिया गया है। लॉन्चिंग से पहले कुछ फीचर्स सामने आए हैं जिससे पता चला है कि कंपनी इस फोन को 6,000 एमएएच की दमदार बैटरी के साथ उतारेगी। बता दें कि ये स्मार्टफोन Samsung Galaxy M20 का अपग्रेड वर्जन है।

Samsung Galaxy M21 स्पेसिफिकेशन

रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोन में 6.4 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा। फोन की स्पीड के लिए octa-core Exynos 9611 SoC का इस्तेमाल किया जाएगा। हैंडसेट में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है। फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि फोन को अन्य रैम वेरिएंट में उतारेगी या नहीं। फोन blue, black और violet कलर ऑप्शन में बेचा जाएगा।

फोटोग्राफी के लिए हैंडसेट में एलईडी लाइट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद होगा। इसमें पहला 48 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। Samsung Galaxy M21 एंड्रॉयड 10 आउट ऑफ बॉक्स पर आधारिक One UI 2.0 पर रन करेगा। कनेक्टिविटी के लिए 4जी VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। फोन डुअल सिम को सपोर्ट करेगा और इसमें एसडी कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो