script11 अक्टूबर को Samsung लॉन्च करेंगा 4 रियर कैमरे वाला Smartphone, फोटो हुई वायरल | Samsung to launch first smartphone with four rear camera | Patrika News

11 अक्टूबर को Samsung लॉन्च करेंगा 4 रियर कैमरे वाला Smartphone, फोटो हुई वायरल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2018 10:57:50 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

Samsung अगले महीने यानी 11 अक्टूबर को एक इवेंट के दौरान अपना नया स्मार्टफोन मार्केट में उतारने जा रहा है।

samsung

अक्टूबर में Samsung ला रहा 4 रियर कैमरे वाला Smartphone, फोटो हुई वायरल

नई दिल्ली: Samsung अगले महीने यानी 11 अक्टूबर को एक इवेंट के दौरान अपना नया स्मार्टफोन मार्केट में उतारने जा रहा है। इस फोन की खासियत यह है कि इसके बैक में चार रियर कैमरे दिए जा रहे हैं। ऐसे में यह फोन नोकिया के 5 कैमरे वाले स्मार्टफोन को टक्कर देना वाला होगा। सैमसंग मोबाइल ने एक ट्वीट के जरिए ये संकेत दिया है। दरअसल, एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें 4x fun लिखा गया है। इस लॉन्चिंग इवेंट को आप घर बैठे लाइव भी देख सकते हैं। इसके लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.samsung.com पर जाना होगा।
बता दें कि एक हफ्ते पहले टिपस्टर आइस यूनिवर्स ने संकेत दिया था कि इस साल Samsung चार रियर कैमरा वाला हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके अवाला कंपनी इस साल फोल्डेबल स्मार्टफोन भी लॉन्च करने की तैयारी में है। वहीं Galaxy A (2019) सीरीज को भी पेश किया जाएगा, जिसमें तीन रियर कैमरे दिए जाएंगे।
वहीं कंपनी के इस टीजर से अनुमाल लगाया जा रहा है कि इस इवेंट में लॉन्च होने वाले फोन की खासियत उसका कैमरा ही होगा। हालांकि कंपनी ने अभी किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी है लेकिन उनके ट्वीट से ही लोगों ने अंदाजा लगाना शुरू कर दिया है। 4X ऑप्टिकल जूम इसलिए खास है क्योंकि अभी तक किसी भी मेनस्ट्रीम स्मार्टफोन में 4X ऑप्टिकल जूम नहीं दिया गया। सैमसंग ने भी अभी तक केवल 2X ऑप्टिकल जूम वाले ही स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं।
गौरतलब है कि इस साल सैमसंग ने सबसे महंगे स्मार्टफोन Samsung Galaxy Note 9 को लॉन्च किया है,जिसमें 6.4 इंच की स्क्रीन दी गई है। फोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस हैंडसेट को 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम के साथ 512GB इंटरनल स्टोरेज में पेश किया गया है। जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो