scriptShanghai MWC 2019: Oppo ने दुनिया का पहला हिडन कैमरे वाला स्मार्टफोन किया शोकेस | Shanghai MWC 2019 Oppo showcase its first Under Screen Camera phone | Patrika News
मोबाइल

Shanghai MWC 2019: Oppo ने दुनिया का पहला हिडन कैमरे वाला स्मार्टफोन किया शोकेस

इस स्मार्टफोन में होगा इन-स्क्रीन सेल्फी कैमरा
Shanghai MWC 2019 के दौरान इस फोन की दिखी झलक

Jun 28, 2019 / 01:12 pm

Vishal Upadhayay

oppo

Shanghai MWC 2019: Oppo ने दुनिया का पहला हिडन कैमरा वाला स्मार्टफोन किया शोकेस

नई दिल्ली: चीन के शंघाई ( Shanghai ) शहर में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ( mwc 2019 ) के दौरान कई नई टेक्नोलॉजी को पेश किया गया है। वहीं, कई कंपनियां अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन को नई टेक्नोलॉजी के साथ पेश कर सकती हैं। इसी कड़ी में मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो ( Oppo ) ने भी अपने इन-स्क्रीन कैमरा वाले स्मार्टफोन को शोकेस कर दिया है। इस दौरान कंपनी ने इस टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी भी दी है। इसके लिए कंपनी ने पहले ही एक वीडियो भी रिलीज किया था, जिसमें फोन के फ्रंट में स्पाई सेल्फी कैमरा को देखा जा सकता है।

https://twitter.com/hashtag/MWC19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ओप्पो का ये स्मार्टफोन दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसके फ्रंट में अंडर स्क्रीन कैमरा होगा, जो दिखाई नहीं देगा। इस स्मार्टफोन को लेकर कंपनी ने जानकारी दी है कि इसके डिस्प्ले में एक कस्टम ट्रांसपेरेंट मैटेरियल का उपयोग किया गया है। यह मैटेरियल पिक्सल रिस्ट्रक्चरिंग के जरिए लाइट को डिस्प्ले के पास आने देता है। वहीं, डिस्प्ले के अंदर दिए गए कैमरे में एक सेंसर है, जो साइज में दूसरे सेंसर से ज्यादा बड़ा है। यही वजह है कि कैमरे तक ज्यादा लाइट पहुंचती है। सेल्फी लेने के समय डिस्प्ले के जितनी जगह पर कैमरा है वह हिस्सा ट्रांसपेरेंट हो जाता है जिसकी वजह से फोन का कैमरा दिखाई नहीं देता है।

रिपोर्ट की माने तो इस टेक्नोलॉजी को लेकर एक दिक्कत भी आ रही है जब कैमरे के सामने कोई ट्रांसपेरेंट सरफेस होता है तो फोटो के खराब होने की समस्या होती है। इस प्रॉब्लम को लेकर कंपनी का कहना है कि वह इसे दूर करने के लिए एल्गोरिदम्स पर काम कर रही है। हालांकि इसके फ्रंट कैमरा के अलावा कंपनी ने स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की जानकारी अभी नहीं दी है। साथ ही फोन को कब तक मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा इसके बारे में भी कुछ नहीं कहा गया है।

Hindi News/ Gadgets / Mobile / Shanghai MWC 2019: Oppo ने दुनिया का पहला हिडन कैमरे वाला स्मार्टफोन किया शोकेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो