script

स्मार्टफोन के ये सीक्रेट फीचर्स नहीं जानते होंगे आप, आते हैं बड़े काम

Published: Jan 15, 2019 03:53:34 pm

Submitted by:

Vineet Singh

क्या आप लोग जानते हैं कि स्मार्टफोन में कुछ छिपे हुए फीचर्स होते हैं जो आपके बड़े काम आ सकते हैं, अगर आप भी इन फीचर्स के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए।

hidden features of smartphone

स्मार्टफोन के ये सीक्रेट फीचर्स नहीं जानते होंगे आप, आते हैं बड़े काम

नई दिल्ली: आज ज़्यादातर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, दरअसल स्मार्टफोन के बगैर आज की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। आप में से ज्यादातर लोग कई सालों से स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन क्या आप लोग जानते हैं कि स्मार्टफोन में कुछ छिपे हुए फीचर्स होते हैं जो आपके बड़े काम आ सकते हैं, अगर आप भी इन फीचर्स के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए।
डू नॉट डिस्टर्ब: कई बार आप चाहते हैं कि हर किसी की कॉल ना उठानी पड़े ऐसे में ‘Do not disturb’ फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको “Priority” मोड़ में जाना पड़ता है जिसमें आप अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में प्राइवेसी लगा देता है।
घर आते जी अनलॉक हो जाएगा फोन: हर स्मार्टफोन में एक स्मार्ट लॉक का सिस्टम होता है जिसकी मदद से आप किसी खास जगह को लिस्टेड कर सकते हैं, जहां आपका फोन लॉक या अनलॉक हो जाए जैसे आप चाहते हैं कि घर में घुसते ही आपका स्मार्टफोन अपने आप अनलॉक हो जाए। आपको ऐसा करने के लिए अपने घर को इस लिस्ट में जोड़ना पड़ेगा।
स्क्रीन मैग्नीफायर: स्क्रीन मैग्नीफायर की ममद से आप अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को बड़ा कर सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग्स में जाना पड़ता है इसके बाद एक्सेसबिलिटी पर जाएं और “Magnification” पर क्लिक करें। बस इसके बाद आपके फोन की स्क्रीन ज़ूम हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो