scriptसमय पर नहीं करते हैं स्मार्टफोन को अपडेट तो हो जाएं सावधान, लग जाएगा हज़ारों का चूना | smartphone updation is really important | Patrika News

समय पर नहीं करते हैं स्मार्टफोन को अपडेट तो हो जाएं सावधान, लग जाएगा हज़ारों का चूना

Published: Dec 20, 2018 03:48:46 pm

Submitted by:

Vineet Singh

इससे आपके स्मार्टफोन की सेहत अच्छी रहती है और आपको कुछ फायदे मिलते हैं और अपडेट को मिस करते हैं तो आपको कुछ नुकसान भी होता है जिनके बारे मैंने हम आपको बताने जा रहे हैं।

smartphone battery

समय पर नहीं करते हैं स्मार्टफोन को अपडेट तो हो जाएं सावधान, लग जाएगा हज़ारों का चूना

नई दिल्ली: आपने गौर किया होगा कि कुछ समय बीतने के बाद आपके स्मार्टफोन में अपडेशन के नोटिफिकेशन आने लगते हैं, आप चाहें तो अपना स्मार्टफोन अपडेट कर सकते हैं या फिर इस नोटिफिकेशन को स्किप भी कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपना फोन अपडेट कर लेते हैं तो इससे आपके स्मार्टफोन की सेहत अच्छी रहती है और आपको कुछ फायदे मिलते हैं और अपडेट को मिस करते हैं तो आपको कुछ नुकसान भी होता है जिनके बारे मैंने हम आपको बताने जा रहे हैं।
अगर आप अपने स्मार्टफोन को अपडेट नहीं करते हैं तो सबसे पहली दिक्कत बैटरी में आती है मतलब पुराने ऐप्स काफी मात्रा में बैटरी कंज़्यूम करते हैं और अगर इनको अपडेट नहीं किया गया तो बैटरी ज्यादा नहीं चलती है।
अगर आप अपने फोन को अपडेट नहीं करते हैं तो आपको स्मार्टफोन में मौजूद ऐप्स के नए फीचर्स नहीं मिलते हैं जो अपडेट करने के बाद मिलने लगते हैं।

अगर आप अपना स्मार्टफोन अपडेट करते रहते हैं तो आपके स्मार्टफोन का कैमरा भी अच्छी तरह से काम करता है और आप जब पिक्चर क्लिक करते हैं तो इसकी जबरदस्त क्वालिटी मिलती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो