Tecno ने लॉन्च किया 48 MP डुअल सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानें कीमत व अन्य फीचर्स

  • टेक्नो कैमोन 16 प्रीमियर 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ ग्लेशियर सिल्वर रंग में उपलब्ध है।
  • कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसकी बिक्री 16 जनवरी से शुरू होगी।

By: Mahendra Yadav

Published: 13 Jan 2021, 06:04 PM IST

ट्रांसन होल्डिंग्स के ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो (Tecno) ने 2021 की शुरुआत में टेक्नो कैमोन 16 प्रीमियर (Tecno camon premier 16) लेकर आया है। टेक्नो का यह स्मार्टफोन प्रीमियम कैमरा क्षमताओं के साथ अपनी श्रेणी में गेम-चेंजर माना जा रहा है। 16,999 रुपये में कीमत वाला, टेक्नो कैमोन 16 प्रीमियर 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ ग्लेशियर सिल्वर रंग में उपलब्ध है। कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि इसकी बिक्री 16 जनवरी से फ्लिपकार्ट के साथ-साथ पूरे भारत में ऑफलाइन रिटेल आउटलेट्स पर शुरू होगी। साथ ही कंपनी का कहना है कि कैमोन 16 प्रीमियर अपने कैटोगरी कंज्यूमर्स के स्मार्टफोन वीडियोग्राफी के अनुभव को बदलने के लिए तैयार है।

48 मेगापिक्सल के साथ डुअल सेल्फी कैमरा
पिछले साल, टेक्नो के कैमोन स्मार्टफोन में हायर कैमरा पिक्सल, प्रीमियम एआई पावर्ड अल्ट्रा नाइट लेंस और पॉप-अप कैमरे दिए गए थे। वहीं कैमोन 16 प्रीमियर में प्रीमियम स्मार्टफोन विडियोग्राफी में ट्रांजिशन की शुरुआत की है। टेक्नो कैमोन 16 प्रीमियर में कई सेगमेंट-फर्स्ट स्मार्टफोन कैमरा इनोवेशन जैसे कि 64एमपी क्वाड कैमरा और 48एमपी प्लस 8 एमपी डुअल फ्रंट सेल्फी कैमरा, दोनों ही तरह के स्मार्टफोन इनोवेशन पेश किए गए हैं।

फीचर्स
यह स्मार्टफोन ट्रेडमार्क टाइवोस (टेक्नो एआई विजन ऑप्टिमाइजेशन सॉल्यूशन) तकनीक द्वारा संचालित सोनी आीएमएक्स 686 आरजीबी सेंसर और सुपर नाइट 2.0 को सपोर्ट करता है। 64एमपी सेंसर 119 डिग्री सुपर वाइड फोटो और मैक्रो शॉट्स के लिए 8एमपी लेंस, अंधेरे में स्पष्ट वीडियो शूट करने के लिए 2 एमपी पोलर नाइट वीडियो सेंसर और 2एमपी बोकेह लेंस के साथ आता है। यही नहीं, यह सुपर-हाइब्रिड इमेज स्टेबलाइजेशन जैसे अनोखे वीडियो शूटिंग फंक्शंस का दावा करता है, जो शेक-फ्री वीडियो, इमेज कैप्चर करता है और 30एफपीएस पर 4 हजार वीडियो रिकॉर्ड करता है।

यह भी पढ़ें-Oppo ने लॉन्च किया Reno 5 स्मार्टफोन, जानें इसकी कीमत व फीचर्स के बारे में

tecno_2.png

बेहतर गेमिंग अनुभव के लिए मीडियाटेकजी 90टी प्रोसेसर
960 एफपीएस पर सुपर स्लो मोशन वीडियो के साथ-साथ प्रोफेशनल 1080 पी पोलर नाइट लेंस स्पष्ट रूप से कम रोशनी वाले वातावरण में क्रिस्प वीडियो कैप्चर करते हैं। टेक्नो कैमोन 16 प्रीमियर में हाइपर इंजन गेमिंग टेक्नोलॉजी के साथ एक शक्तिशाली मीडियाटेकजी 90टी प्रोसेसर है, जो एक बेहतर गेमिंग अनुभव प्रदान करता है। इसमें कोर्टेक्स ए76 सीपीयू और माली जी76 जीपीयू और ऑक्टेकोर 2.05 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर भी हैं, जो अन्य के साथ-साथ पबजी और फोर्टनाइट जैसे हेवी गेम को सपोर्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-लॉन्च हुआ 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन Vivo Y20 (2021), कम कीमत में दमदार फीचर्स

अन्य फीचर्स
स्मार्टफोन में 90 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ 17.46 सेंटीमीटर (6.85) एफएचडी प्लस डिस्प्ले है और एचडीआर10 प्लस देखने के लिए एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। 2जहार प्लसअल्ट्रा-क्लियर रिजॉल्यूशन 90हट्सर्ज फ्लुइड स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ सप्लीमेंट, स्मूथ स्क्रॉलिंग, इमेज स्टेबिलिटी जैसे फीचर्स भी हैं। साथ ही इसमें 18 वाट फास्ट चार्ज के साथ 4500एमएएच बैटरी मिलती है। इसमें हीट टाइप कूलिंग के साथ यूएसबी टाइप सी पोर्ट है जो स्मार्टफोन को गर्म होने से बचाता है और इसमें 129 घंटे का फुल चार्जिग टाइम है। कैमोन 16 प्रीमियर में 8जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned