scriptये हैं देश के सबसे किफायती हाई परफॉरमेंस स्मार्टफोन, कीमत 7,499 से शुरू | Top budget smartphones with high performance Prices start at Rs 7499 | Patrika News

ये हैं देश के सबसे किफायती हाई परफॉरमेंस स्मार्टफोन, कीमत 7,499 से शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2022 02:49:08 pm

Submitted by:

Bani Kalra

यहां हम आपको कुछ टॉप बजट स्मार्टफोन की जानकारी दे रहे हैं जो डिजाइन, फीचर्स, कैमरा और परफॉरमेंस के मामले में किसी से कम नही हैं।

top_budget_smartphones.jpg

यहां हम आपको कुछ टॉप बजट स्मार्टफोन की जानकारी दे रहे हैं जो डिजाइन, फीचर्स, कैमरा और परफॉरमेंस के मामले में किसी से कम नही हैं।

 

भारत में स्मार्टफोन मार्केट काफी बड़ा हो चुका है, आये दिन यहां नए-नए डिवाइस लॉन्च किये जा रहे हैं। अगर आप एक किफायती स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं और आपका बजट 8000 से 10000 रुपये के बीच है तो हमारी यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। यहां हम आपको कुछ टॉप बजट स्मार्टफोन की जानकारी दे रहे हैं जो डिजाइन, फीचर्स, कैमरा और परफॉरमेंस के मामले में किसी से कम नही हैं। आइये जनते हैं…

realme C30 (कीमत:7,499 से शुरू)

बजट सेगमेंट में realme C30 एक अच्छा स्मार्टफोन है जोकि कई अच्छे फीचर्स के साथ आता है। यह फोन दो वेरिएंट में उपलब्ध है, इसके 2GB+32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये है, वहीं इसके 3GB+32GB स्टोरेज की कीमत 8,299 रुपये है। इस फ़ोन को आप लेक ब्लू, बंबू ग्रीन और डेनिम ब्लैक कलर में खरीद सकते हैं। Realme C30 में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इस फोन का डिजाइन अल्ट्रा स्लिम वर्टिकल स्ट्रिप डिजाइन देखने को मिला है। यह अपने सेगमेंट का सबसे पतला और हल्का स्मार्टफोन है। फोन का वजन 182 ग्राम है। इसमें 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Unisoc T612 प्रोसेसर दिया है जिसकी क्लॉक स्पीड 1.82GHz है। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है जिसे लेकर 45 दिनों के स्टैंडबाय का दावा है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। कैमरे के साथ AI का सपोर्ट है।

Infinix Smart 6 (7,499 रुपये)

बजट सेगमेंट में स्मार्टफोन कंपनी Infinix काफी समय से काफी बेहतर काम कर रही है। अगर आप किफायती फ़ोन की तलाश में हैं तो Infinix Smart 6 आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इस फोन की कीमत 7,499 रुपये है और यह 2GB+64GB वेरिएंट में आया है।कंपनी इस फोन में 6.6 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले मिल रहा है जोकि 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। इस डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89 पर्सेंट का है। यह फोन 2GB वर्चुअल रैम के साथ आता है ताकि इसकी परफॉरमेंस में कोई कमी न रह जाए। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में क्वॉड-कोर मीडियाटेक हीलियो A22 चिपसेट दे रही है। यह फोन 5000mAh की बैटरी के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 54 घंटे तक का 4G टॉकटाइम देती है। यह फोन ऐंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर काम करता है। SMART 6 के रियर में 8 मेगापिक्सल ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ ड्यूल एलईडी फ्लैश की सुविधा मिलती है जबकि सेल्फी के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। इस फोन में कंपनी डेडिकेटेड अंडर डिस्प्ले एलईडी फ्लैश लाइट ऑफर कर रही है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर मिलता है।

Xiaomi Redmi 9 Activ (कीमत:9,499 रुपये)

अगर आप Xiaomi ब्रांड का फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आप Xiaomi Redmi 9 Activ मोबाइल के बारे में विचार कर सकते हैं। इस फोन की कीमत 9,499 रुपये है। फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.53 इंच का HD+डिस्प्ले दिया है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में 13MP और 2MP के 2 रियर कैमरे लगे हुए हैं। इसके अलावा 5MP का फ्रंट कैमरा भी लगा हुआ है। पावर के लिए इस फोन में 5000 mAhकी बैटरी लगी हुई है।पानी से बचाव के लिए फोन की बॉडी water-repellent कोटिंग दी गई है। यह फोन काले, हरे और पर्पल रंग में उपलब्ध है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो