scriptअगर स्मार्टफोन में चली जाए नमी तो ऐसे कर सकते हैं घर पर ही ठीक | vanish all humidity from your smartphone | Patrika News

अगर स्मार्टफोन में चली जाए नमी तो ऐसे कर सकते हैं घर पर ही ठीक

Published: Jan 08, 2019 04:07:38 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आप अपने स्मार्टफोन से नमी निकाल सकते हैं वो भी बिना कोई ख़ास मशक्कत किए बगैर। इसके लिए आपको घर में रखी एक मामुली सी चीज़ की ज़रूरत पड़ती है।

smartphone

अगर स्मार्टफोन में चली जाए नमी तो ऐसे कर सकते हैं घर पर ही ठीक

नई दिल्ली: ऐसा अक्सर होता है कि जब आपके स्मार्टफोन के अंदर नमी चली जाती है, ऐसे में या तो स्मार्टफोन ठीक तरह से काम नहीं करता है या फिर पूरी तरह से बंद हो जाता है ऐसे में हम आपको ऐसी तरकीब बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने स्मार्टफोन से नमी निकाल सकते हैं वो भी बिना कोई ख़ास मशक्कत किए बगैर। इसके लिए आपको घर में रखी एक मामुली सी चीज़ की ज़रूरत पड़ती है।
ऐसे निकाले स्मार्टफोन की नमी

स्मार्टफोन की नमी निकालने के लिए आप सभी को बस दो चीज़ों की जरूरत पड़ेगी जिनमें से एक है कांच का बड़ा जा और दूसरा है चावल। जी हां चावल नमी सोखने में काफी काम आता है और ये अच्छी तरह से आपके स्मार्टफोन की नमी भी सोख सकता है।
ऐसे करें इस्तेमाल

चावल से अपने स्मार्टफोन की नमी दूर करने के लिए आपको इसे जार में भर देना चाहिए इसके बाद आपको अपने स्मार्टफोन को इस जार में रखकर एक से दो दिन तक इसे बंद कर देना चाहिए और फिर इसे बाहर निकालना चाहिए ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन की सारी नमी को चावल सोख लेता है। अब आप अपने स्मार्टफोन को पहले की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो