scriptस्मार्ट वॉच की तरह कलाई पर पहनने वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें क्या है ख़ास | wearable smartphone Nubia Alpha launched in China | Patrika News

स्मार्ट वॉच की तरह कलाई पर पहनने वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें क्या है ख़ास

locationनई दिल्लीPublished: Apr 09, 2019 11:28:23 am

Submitted by:

Vishal Upadhayay

Nubia Alpha चीन में हुआ लॉन्च
स्मार्टफोन को हाथों की कलाई पर पहना जा सकता है
फिटनेस हेल्थ ट्रैकर से लैक है ये स्मार्टफोन

smart

स्मार्ट वॉच की तरह कलाई पर पहनने वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें क्या है ख़ास

नई दिल्ली: zte की सब ब्रांड कंपनी Nubia ने अपने वियरेबल स्मार्टफोन Alpha को चीन में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को सबसे पहले बार्सिलोना में हुए mwc 2019 में पेश किया गया था। Nubia Alpha की सबसे बड़ी ख़ासियत है कि इसे स्मार्टवॉच की तरह हाथ की कलाई पर पहना जा सकता है, जो इसे दूसरे स्मार्टफोन से बिलकुल अलग बनाता है। इस हैंडसेट में फ्लेक्सिबल स्क्रीन दिया गया है जिसकी वजह से यह आसानी से फोल्ड होकर कलाई पर फिट हो जाता है।
Nubia Alpha कीमत

चीन में Nubia Alpha की शुरुआती कीमत 3,499 युआन लगभग (36,000 रुपये) है। वहीं, इसके 18 कैरेट गोल्ड प्लेटेड वेरिएंट की कीमत 4,499 युआन लगभग 46,500 रुपये है। इस फोन को चीन में पहली बार बिक्री के लिए 10 अप्रैल को उपलब्ध कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Realme 3 आज होगा बिक्री के लिए उपलब्ध, जानें कीमत और ऑफर्स

Nubia Alpha स्पेसिफिकेशंस

वॉच कि तरह काम में आने वाले इस स्मार्टफोन में 4 इंच की फ्लैक्सिबल OLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन (960 x 192) पिक्सल का है। कंपनी ने इस डिवाइस को दो वेरिएंट ब्लूटूथ और ई-सिम में पेश किया है। इसमें ब्लूटूथ वेरिएंट को यूजर स्मार्टफोन से कनेक्ट कर के यूज कर सकेंगे। वहीं, ई-सिम वाला वेरिएंट 4जी को सपोर्ट करेगा। फोन में स्नैपड्रैगन वियर 2100 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन को आसानी से चलाने के लिए 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।
Nubia Alpha कैमरा

वियरेबल फोन ब्लूटूथ, वाई-फाई और 4G eSIM सपॉर्ट के साथ आता है। आसान भाषा में कहें तो आप इस फोन से किसी भी स्मार्टफोन की तरह ही टेक्स्ट मैसेज, कॉल और इंटरनेट ब्राउज कर सकते हैं। फोटॉग्रफी के लिए न्यूबिया ऐल्फा में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है जिससे आप सेल्फी लेने के अलावा विडियो भी शूट कर सकते हैं। फिटनेस हेल्थ ट्रैकर से साथ आने वाले इस फोन में एयर कंट्रोल फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप केवल हैंड जेस्चर से ही फोन के मेन्यू को स्क्रॉल कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो