script

1 लाख का फोन मात्र 10 हजार रुपये में, ये है दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बाजार…

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 01:29:35 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज हम आपको दिल्ली के एक ऐसे बाजार के बारे में बता रहे हैं, जहां पर आपको प्रीमियम स्मार्टफोन्स बेहद कम दामों में मिल जाएंगे।

premium smartphone

1 लाख का फोन मात्र 10 हजार रुपये में, ये है दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बाजार…

दुनिया में हर कोई महंगे स्मार्टफोन खरीदना चाहता है, लेकिन अधिक कीमत होने की वजह से नहीं खरीद पाता है। जी हां अगर आप भी कोई ऐसा ही सपना देख रहे हैं तो ये खबर पढ़ने के बाद आपका सपना सच हो सकता है। आज के समय में कई ऑनलाइन साइट्स भी सस्ते में महंगे स्मार्टफोन बेच रही हैं, लेकिन उससे बाद भी प्रीमियम स्मार्टफोन्स की कीमत कुछ खास कम नहीं होती है। आज हम आपको जिस बाजार के बारे में बता रहे हैं वहां पर आपको बेहद कम दामों में महंगे स्मार्टफोन मिल सकते हैं…

अगर आप आईफोन एक्स खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां पर आपको सेकंड हैंड आईफोन एक्स 50-60 हजार रुपये में मिल सकता है। वहीं इसकी डुप्लिकेट कॉपी 10 हजार रुपये से भी कम में मिल सकती है।

आईफोन एक्स ( iPhone X ) में 5.8 इंच की बिना बेजल वाली डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजॉल्यूशन (1125×2436 पिक्सल) है। ये स्टोरेज के हिसाब से दो अलग-अलग वेरिएंट 64 जीबी और 256 जीबी में आता है। अगर कैमरे की बात की जाए तो इस फोन में 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। पहले वाले कैमरे का अपर्चर एफ/1.8 है और दूसरे का एफ/2.4 है। वहीं इस फोन में सेल्फी के लिए 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। सबसे खास बात ये है कि आईफोन एक्स में कोई होम बटन नहीं दिया गया है, इसमें स्क्रीन पर नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करके होम पर जा सकते हैं। कीमत की बात की जाए तो आईफोन एक्स 64 जीबी वेरिएंट की कीमत लगभग 91,900 रुपये है वहीं आईफोन एक्स 256 जीबी वेरिएंट की कीमत लगभग 1,06,900 रुपये है।

इसी के साथ इस इस मार्केट में महंगे फोन की डुप्लिकेट कॉपी भी मिलती है। यहां पर एपल , सैमसंग, वीवो, ओप्पो और नोकिया जैसी कई कंपनियों के फोन 10 गुना तक कम कीमत पर मिल जाते हैं। यहां पर कई दुकाने मौजूद हैं जो कि इतनी कम कीमत में ये फोन बेचती हैं। अगर आप यहां पर कीमत को कम करवाना चाहेंगे तो वो भी कम हो सकती है। यहां पर मिलने वाले ऐसे फोन की कोई गारंटी नहीं होती है ग्राहकों को अपने रिस्क पर ही फोन खरीदने होते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो