scriptXiaomi 12 Pro की लॉन्चिंग डिटेल ऑनलाइन लीक, एडवांस फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में दे सकता है दस्तक | Xiaomi 12 Pro launching details leak here expected price specification | Patrika News
गैजेट

Xiaomi 12 Pro की लॉन्चिंग डिटेल ऑनलाइन लीक, एडवांस फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में दे सकता है दस्तक

Xiaomi 12 Pro स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डिटेल लीक हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी 12 प्रो को इस साल की पहली तिमाही में पेश किया जाएगा। लेकिन कंपनी की तरफ से अभी तक फोन की लॉन्चिंग, कीमत या फीचर को संबंधित कोई जानकारी नहीं मिली है।

नई दिल्लीFeb 22, 2022 / 05:27 pm

Ajay Verma

xiaomi_12_pro.jpg

Xiaomi 12 Pro

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने पिछले साल घरेलू बाजार में शाओमी 12 प्रो (Xiaomi 12 Pro) को पेश किया था। अब कंपनी इस डिवाइस को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। इस ही बीच एक रिपोर्ट सामने आई है, जिससे फोन की भारत में लॉन्चिंग की जानकारी मिली है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक शाओमी 12 प्रो की लॉन्चिंग, कीमत या फिर फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।


मायप्राइस की रिपोर्ट के मुताबिक, टेक टिप्स्टर मुकुल शर्मा की मानें तो शाओमी 12 प्रो स्मार्टफोन इस साल की पहली तिमाही में लॉन्च होगा। इस फोन की कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जा सकती है। टिप्स्टर का कहना है कि यह हैंडसेट भारतीय बाजार में मौजूद लगभग सभी प्रीमियम स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देगा।

Xiaomi i 12 Pro की संभावित कीमत:
Xiaomi 12 Pro स्मार्टफोन को चीन में 4,699 चीनी युआन यानी करीब 55,500 रुपये के प्राइस टैग के साथ पेश किया गया था। उम्मीद है कि कंपनी इस स्मार्टफोन की कीमत भारतीय बाजार में 60,000 रुपये के आसपास रख सकती है।

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर Block करने वाले यूजर को भेजना चाहते हैं मैसेज, अपनाएं ये सीक्रेट ट्रिक

Xiaomi 12 Pro की स्पेसिफिकेशन:
फीचर्स की बात करें तो शाओमी 12 प्रो स्मार्टफोन 6.73 इंच के एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगा, जिसका रिजॉल्यूशन 3200 x 1440 पिक्सल और रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज होगा। इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Snapdragon 8 Gen 1 चिपसेट और 12 जीबी की रैम दी जा सकती है। इसके अलावा स्मार्टफोन में लेटेस्ट OS का सपोर्ट मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Instagram स्टोरी के लिए इन आसान तरीकों से बनाएं फोटो कोलाज, आ जाएगी Likes की बाढ़

कैमरा सेक्शन:
शाओमी 12 प्रो स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा। इसमें तीनों सेंसर 50 मेगापिक्सल के होंगे, जबकि सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है।

बैटरी और कनेक्टिविटी:
कंपनी Xiaomi 12 Pro स्मार्टफोन में 4600 एमएएच की बैटरी दे सकती है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके साथ ही फोन में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Home / Gadgets / Xiaomi 12 Pro की लॉन्चिंग डिटेल ऑनलाइन लीक, एडवांस फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में दे सकता है दस्तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो