script

जल्द आएंगे खास टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्टफोन, बैक पैनल पर भी मिलेगी स्क्रीन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2021 12:31:33 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

एक टिप्सटर ने दावा किया है कि इस साल दो ऐसे स्मार्टफोन्स लॉन्च होेंगे, जिनके बैक पैनल पर सेकंडरी स्क्रीन होगी।
Xiaomi के आगामी फोन Mi 11 Ultra में बैक पैनल पर भी छोटी सी स्क्रीन दी जा सकती है।

smartphone.png
स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां आजकल नई—नई टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही हैं। कंपनियां इन स्मार्टफोन्स में नए—नए फीचर्स के साथ इनके डिजाइन पर भी काम कर रही हैं। इन दिनों जो स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च हो रहे हैं, उनमें बड़ी स्क्रीन, पॉवरफुल कैमरा और फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ कई यूनिक फीचर्स भी आ रहे हैं। इसके साथ ही कई कंपनियां अब फोल्डेबल स्मार्टफोन्स भी लॉन्च कर रही हैं। इसके अलावा एक से ज्यादा स्क्रीन वाले स्मार्टफोन भी लॉन्च हो चुके हैं। अब जल्द ही नई टेक्नोलॉजी के स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं। इन स्मार्टफोन्स में बैक पैनल पर भी छोटी सी स्क्रीन दी जाएगी।
बैक पैनल पर होगी दूसरी स्क्रीन
Digital Chat Station नाम के एक फेमस टिप्सटर ने दावा किया है कि इस साल दो ऐसे स्मार्टफोन्स लॉन्च होेंगे, जिनके बैक पैनल पर सेकंडरी स्क्रीन होगी। बता दें कि हाल ही Xiaomi के आगामी फोन Mi 11 Ultra की तस्वीरें लीक हुई थीं। इन तस्वीरों में शाओमी के Mi 11 Ultra स्मार्टफोन के बैक पैनल पर कैमरा सेंसर्स के बगल में एक छोटी स्क्रीन साफ नजर आ रही है।
पहले भी आ चुके हैं ऐसे स्मार्टफोन
बता दें कि इससे पहले भी ऐसे स्मार्टफोन सामने आ चुके हैं, जिनमें प्राइमरी स्क्रीन के साथ एक छोटी सी सेकंडरी स्क्रीन दी गई थी। इस सेकंडरी स्क्रीन में नोटिफिकेशन्स, टाइम और वेदर जैसी जानकारियां दिखती हैं। बता दें कुछ साल पहले Meizu ने Meizu Pro 7 नाम से एक स्मार्टफोन लॉन्च किया था, जिसमें बैक पैनल पर कैमरा मॉड्यूल के साथ एक सेकंडरी स्क्रीन थी।
Mi 11 Ultra में मिल सकती है सेकंडरी स्क्रीन
टिप्सटर ने दावा किया है कि इस साल बैक पैनल पर सेकंडरी स्क्रीन के साथ जो दो स्मार्टफोन्स लॉन्च होंगे, उनमें से एक फोन शाओमी का Mi 11 Ultra होने की उम्मीद है। लीक हुई तस्वीर से इस कयास को बल मिल रहा है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।
Huawei ने पेटेंट कराया है ऐसा डिजाइन
बता दें कि शाओमी के अलावा स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने भी पिछले साल एक ऐसे ही स्मार्टफोन डिजाइन को पेटेंट कराया था। Huawei द्वारा पेटेंट कराए गए डिजाइन में फोन के बैक पैनल पर कैमरा मॉड्यूल के साथ एक सेकंडरी स्क्रीन है।

ट्रेंडिंग वीडियो