scriptXiaomi भारत में जल्द लॉन्च करेगी खास फीचर फोन, कीमत होगी बहुत कम | Xiaomi will launch feature phone in India | Patrika News

Xiaomi भारत में जल्द लॉन्च करेगी खास फीचर फोन, कीमत होगी बहुत कम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2020 01:35:17 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

Xiaomi की थर्ड क्वार्टर रिपोर्ट के अनुसार भारतीय बाजार में शाओमी की हिस्सेदारी 26.1% की है।
भारत के फीचर फोन यूजर्स को टारगेट करना चाहती है कंपनी।

Xiaomi

Xiaomi

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) के स्मार्टफोन भारतीय यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं। अब Xiaomi भारत में फीचर फोन यूजर्स के लिए एक बेहद किफायती स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। शाओमी के फाउंडर और प्रेसिडेंट Lei Jun ने यह जानकारी कंपनी के थर्ड क्वार्टर अर्निंग में दी। हाल ही शाओमी ने अपनी तीसरी तिमाही के परिणाम जारी किए।
इन आंकड़ों के अनुसार शोओमी की तिमाही अर्निंग में बढ़ोतरी हई है। आंकड़ों के अनुसार, कंपनी की आय में ईयर ऑन ईयर आधार पर इस तिमाही में 34.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वहीं कंपनी की नेट प्रॉफिट में 18.9 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।
भारतीय बाजार में शाओमी की हिस्सेदारी
Xiaomi की थर्ड क्वार्टर रिपोर्ट के अनुसार भारतीय बाजार में शाओमी की हिस्सेदारी 26.1% की है। Lei Jun ने बताया कि शाओमी 13 क्वार्टर से इंडियन मार्केट में लगातार नंबर वन बनी हुई है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि भारतीय स्मार्टफोन बाजार 13 करोड़ से 15 करोड़ के बीच का है। हालांकि इसमें ग्रोथ एरिया फीचर फोन सेगमेंट में है।
यह भी पढ़ें—चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi के खिलाफ कोर्ट पहुंची Philips, यहां जानें पूरा मामला

भारत में फीचर फोन का बड़ा मार्केट
कंपनी के प्रेसिडेंट ली जून ने कहा कि भारत में फीचर फोन बाजार भी बड़ा है। यहां लगभग 15 करोड़ फीचर फोन मौजूद हैं। साथ ही उन्होंने इस बात के संकेत भी दिए कि शाओमी अब फीचर फोन यूजर्स पर टारगेट करेगी। ली ने कहा कि हम हाई परफॉर्मेंस वाले किफायती स्मार्टफोन भारतीय कंज्यूमर्स के लिए तैयार करने में लगे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो