scriptCoronavirus : विदेश यात्रा से लौटे मां-बेटे समेत 10 लोग पॉजिटिव, तीसरी लहर की दस्तक से हिला स्वास्थ्य विभाग | 10 people with mother and son return from kuwait coronavirus infected | Patrika News
मुरादाबाद

Coronavirus : विदेश यात्रा से लौटे मां-बेटे समेत 10 लोग पॉजिटिव, तीसरी लहर की दस्तक से हिला स्वास्थ्य विभाग

Coronavirus : कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार के आदेश पर प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है, लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, मुरादाबाद में कोरोना के एक ही दिन में 10 केस मिलने से हड़कंप की स्थिति है। इनमें कुवैत से लौटे मां और बेटे भी शामिल हैं।

मुरादाबादDec 29, 2021 / 12:56 pm

lokesh verma

कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से प्रशासन के हाथ-पांव फूले हुए हैं। सरकार के आदेश पर प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है, लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, मुरादाबाद में कोरोना के एक ही दिन में 10 केस मिलने से हड़कंप की स्थिति है। इनमें कुवैत से लौटे मां और बेटे भी शामिल हैं। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। बता दें कि दो महीने के बाद 23 दिसंबर को पहली बार कोरोना ने दस्तक दी थी। प्राइवेट लैब की जांच में एक महिला डॉक्टर और युवक कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब स्वास्थ्य विभाग ने दोनों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए भेज दिए गए हैं।
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में मंगलवार को दस केस आने से खतरा बढ़ गया है। नए मामलों में एक महिला और उसका आठ वर्षीय पुत्र भी शामिल है। बताया जा रहा है कि महिला चार हफ्ते पहले ही बेटे के साथ मुरादाबाद के रामगंगा विहार लौटी थी। जबकि 29 दिसंबर को ही दोनों को कुवैत वापस लौटना था, लेकिन अब वह नहीं लौट सकेगी।
यह भी पढ़ें- Metro में कोविड प्रोटोकॉल के तहत पाबंदियां शुरू, सफर करने से पहले जान लें नए नियम

कुवैत वापस लौटने के लिए कराई थी जांच

बताया जा रहा है कि मंगलवार को ही मां-बेटे ने प्राइवेट लैब में कोरोना की जांच कराई थी, जिसमें दोनों पॉजिटिव पाए गए। हालांकि दोनों में किसी प्रकार के कोई लक्षण नहीं थे। इसके बाद परिवार के अन्य लोगों की जांच की गई तो दो और पॉजिटिव मिले। यह परिवार जिस मोहल्ले में रहता है, उसका एक अन्य 21 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव पाया गया है। जबकि सिविल लाइंस क्षेत्र की एक महिला, रामगंगा विहार निवासी एक युवती और 48 वर्षीय व्यक्ति भी कोराेना संक्रमित पाए गए हैं। इनके अलावा कांठ रोड हरथला में भी एक परिवार की महिला और युवती संक्रमित मिले हैं।
यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में 13 लाख लोगों ने नहीं ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक

सीएमओ बोले- संक्रमितों के कांटेक्ट किए जा रहे ट्रेस

सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि 10 नए केसों के साथ अब जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 12 हो गई है। उन्होंने बताया कि कुवैत से लौटे मां-बेटे के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके कांटेक्ट में आए लोगों को ट्रेस कर अब उनकी भी जांच कराई जाएगी। मां-बेटे में लक्षण नहीं पाए जाने के चलते होम आइसोलेट किया गया है।

Home / Moradabad / Coronavirus : विदेश यात्रा से लौटे मां-बेटे समेत 10 लोग पॉजिटिव, तीसरी लहर की दस्तक से हिला स्वास्थ्य विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो