scriptMoradabad: कानून बनने के बाद पुलिसकर्मियों के सामने पत्‍नी ने फाड़ दिया तीन तलाक का कागज और पति से कहा… | Moradabad Interesting case of Triple Talaq after bill pass | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad: कानून बनने के बाद पुलिसकर्मियों के सामने पत्‍नी ने फाड़ दिया तीन तलाक का कागज और पति से कहा…

खास बातें-

26 साल पहले हुआ था रामपुर की महिला का निकाह
पति ने कागज पर लिखकर दे दिया था तीन तलाक
नारी उत्‍थान केंद्र में महिला के पति को दी गई हिदायत

मुरादाबादAug 07, 2019 / 02:38 pm

sharad asthana

Triple Talaq
मुरादाबाद। लोकसभा ( Lok Sabha ) और राज्‍यसभा ( Rajya Sabha ) में तीन तलाक ( triple talaq ) का बिल पास होने का असर अब दिखने लगा है। मंगलवार को पुलिसकर्मियों के सामने महिला ने पति द्वारा दिया गया तीन तलाक का कागज फाड़कर फेंक दिया। इसके बाद उसने पति से ऐसी बात कही कि दोनों साथ में घर गए।
कटघर निवासी युवक से हुआ था निकाह

दरअसल, 26 साल पहले रामपुर की रहने वाली एक महिला का निकाह मुरादाबाद के कटघर निवासी युवक से हुआ था। आरोप है क‍ि पति और ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करते थे। इस मामले में 11 साल पहले उसने पुलिस से शिकायत की थी लेकिन दोनों में समझौता करा दिया गया था। आरोप है क‍ि अब उसे फिर से परेशान किया जाने लगा है। 1 जुलाई को उसके पति और सास ने उसे घर से निकाल दिया था। उसने जब ऐसा नहीं करने की बात कही तो उससे मारपीट भी की गई। इस बीच पति ने उसे तीन तलाक कागज पर लिखकर दे दिया था।
यह भी पढ़ें

Rampur: पति ने दिया तीन तलाक, फिर देवर ने हलाला के नाम पर किया गंदा काम

एसएसपी से की थी शिकायत

महिला ने इस मामले की शिकायत एसएसपी से की थी। वहां से उसको नारी उत्थान केंद्र भेज दिया गया। मंगलवार को पीड़ि‍ता और उसके पति को नारी उत्‍थान केंद्र में बुलाया गया था। नारी उत्‍थान केंद्र की काउंसर रितु नारंग और प्रभारी संध्या रावत के दोनों हाजिर हुए थे। वहां पुलिसकर्मियों के सामने ही पत्नी ने तीन तलाक लिखा कागज फाड़कर फेंक दिया। इसके बाद पीड़ि‍ता ने कहा कि अब यह नहीं चलेगा।
यह भी पढ़ें

Video: कश्‍मीरी युवती से Love Marriage करने वाले महबूब ने Article 370 हटाने पर दिया यह बयान

पति और पत्‍नी साथ में गए घर

नारी उत्‍थान केंद्र की काउंसर रितु नारंग का कहना है क‍ि दोनों को बैठाकर समझाया गया था। इसके बाद पति और पत्नी साथ में रहने केा राजी हो गए थे। उन्‍होंने पति को यह हिदायत भी दी है क‍ि पीड़ि‍ता को अब परेशान नहीं किया जाएगा। ऐसा करने पर उस पर कार्रवाई भी हो सकती है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो