scriptUP Weather Update: तेज हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, यूपी के इन इलाकों में हीट वेव से राहत | Relief from heat wave in these areas of UP | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather Update: तेज हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, यूपी के इन इलाकों में हीट वेव से राहत

UP Weather Update: यूपी के कई और जगहों पर मौसम का मिजाज बदल चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में बारिश के साथ ही आंधी चलने के भी आसार हैं।

मुरादाबादMay 08, 2024 / 08:20 am

Mohd Danish

Relief from heat wave in these areas of UP

Uttar Pradesh Weather Updates

Uttar Pradesh Weather Updates: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं। राजधानी लखनऊ की बात करें तो रात के समय यहां पर हल्‍की बारिश पड़ी साथ ही ठंडी हवाओं की वजह से मौसम सुहाना हो गया है। आने वाले एक दो दिनों में झमाझम बारिश होने के भी आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार 8 मई को पश्चिमी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश के साथ ही गरज चमक और बौछारें पड़ने की संभावना है। पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश के साथ ही बौछारें पड़ने के आसार जताए गए हैं।

अगले चार दिन तक येलो अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो दिन व रात के समय तापमान में अगले दो दिन तक गिरावट के आसार हैं, दो से चार डिग्री की यह गिरावट हो सकती है। 30 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवा, आंधी चल सकती है। पूर्वी यूपी में अलग-अलग जगहों पर बिजली चमकने की संभावना है। बारिश-गरज चमक के साथ ही बौछारें पड़ने की भी संभावना है। पश्चिमी यूपी में भी पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव दिखने वाला है।

तेज हवा चलने के आसार

इस दौरान दोनों भागों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। 8 मई को जिन जगहों पर बादल गरजने, बिजली गिरने व तेज हवा (आंधी) चलने के आसार हैं वो हैं- कौशांबी, प्रयागराज
प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, जौनपुर और गाजीपुर और आसपास के इलाके।

9 मई को पश्चिमी व पूर्वी यूपी का हाल

9 मई को पश्चिमी व पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश पड़ने के साथ ही गरज चमक के साथ बूंदाबांदी के भी आसार जताए गए हैं। पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बादल गरजने व 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा (आंधी) चलने के भी आसार हैं। 11 मई की बात करें तो पश्चिमी व पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश पड़ सकती है। इस दिन यूपी के दोनों भागों में बादल गरजने और 30 से 40 किमी प्रति घंटा की स्पीड से तेज झोंकेदार हवा (आंधी) चल सकती है। 12 और 13 मई को कुछ जगहों पर बारिश पड़ सकती है और बूंदाबांदी की भी संभावना बनी है।

Hindi News/ Moradabad / UP Weather Update: तेज हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, यूपी के इन इलाकों में हीट वेव से राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो