scriptMoradabad: मकान में खजाना दबे होने का झांसा देकर तांत्रिक ने ठग लिए 25 लाख, जानिए क्या है पूरा मामला | Tantrik fraud with a man khajana in home | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad: मकान में खजाना दबे होने का झांसा देकर तांत्रिक ने ठग लिए 25 लाख, जानिए क्या है पूरा मामला

Highlights -पत्नी के भाई ने कराई थी तांत्रिक से मुलाक़ात -तांत्रिक ने घर में बड़ा खजाना छुपा होने का दिया था झांसा -पहले ले लिए 25 लाख, फिर हो गए फरार -पुलिस ने कार्रवाई के बजाय करवा दिया समझौता

मुरादाबादMar 10, 2020 / 01:55 pm

jai prakash

मुरादाबाद: आज हम भले ही आधुनिक विज्ञान के युग में जी रहे हों, लेकिन अंधविश्वास अभी भी हमारे समाज में कुछ लोगों का पीछा नहीं छोड़ रहा। कुछ ऐसा ही मामला शहर के कटघर थाना क्षेत्र के धीमरी में सामने आया है। यहां घर में खजाना छुपा होने का लालच देकर तांत्रिक ने युवक से 25 लाख रूपए ठग लिए। वहीँ शिकायत करने के बावजूद भी अभी तक आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

होली पर ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला था छात्र, बंदरों के आतंक से हो गई मौत

ऐसे लिया झांसे में
जानकारी के मुताबिक पांच महीने पहले धीमरी के मुनाजिर ने अपनी मां के नाम की जमीन बेचने को एग्रीमेंट किया था। इस दौरान उसे 51 लाख रुपये मिले थे। पत्नी के भाई ने युवक की एक तांत्रिक से मुलाकात कराई। तांत्रिक ने युवक को बताया कि तुम्हारे घर में खजाना दबा है। इस पर 25 लाख रुपये का खर्चा होगा। इतना ही नहीं तांत्रिक ने तंत्रमंत्र करके विश्वास जताने को एक स्थान पर जमीन की खुदाई करके दो कलश निकालकर भी दिखाए। उसका दावा था कि कलशों में एक सोने की ईंट भी मिली थी। तांत्रिक ने युवक को उस ईंट का थोड़ा सा टुकड़ा काटकर चेक कराने को कहा। सुनार ने भी उसे असली सोना बता दिया। इस पर युवक को तांत्रिक पर यकीन हो गया। उसने साले के कहने पर तांत्रिक को 25 लाख रुपये दे दिए।

बुआ के घर आई युवती को किडनैप कर दिल्ली में बंधक बनाकर गैंगरेप, मारपीट कर जंगल में फेंका

कमरे में लगा दिया था ताला
तांत्रिक ने रकम मिलते ही ग्यारह दिन की नियाज कराने की बात कहकर युवक के घर का ही एक कमरा अपने कब्जे में ले लिया। वहां उसने दो कलश को संदूक में बंद कराकर कमरे में रखवाकर उसमें ताला लगा दिया। तांत्रिक के अलावा कमरे में किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं थी। समय पूरा होने पर कमरा खोलकर देखा तो उसमें कुछ नहीं मिला। तांत्रिक बरवलान का रहने वाला था। मोटी रकम मिलते ही सीतापुर में जाकर रहने लगा। आरोपित तांत्रिक के खिलाफ तहरीर दी गई लेकिन, कटघर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करने के बजाय रविवार को पुलिस चौकी में ही पंचायत कराकर मामले को निपटा दिया।

हिंदू-मुस्लिमों ने मिलकर मनाया होली का त्योहार, एक-दूसरे को गुलाल लगाकर पेश की भाईचारे की मिसाल

दोनों पक्षों में हुआ समझौता
इस मामले में प्रभारी निरीक्षक देवेश सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की सहमति से ही समझौता होता है। पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों ने लिखा-पढ़ी करके समझौता किया है।

Home / Moradabad / Moradabad: मकान में खजाना दबे होने का झांसा देकर तांत्रिक ने ठग लिए 25 लाख, जानिए क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो