script मुरैना में कट्टे की नोंक पर 30 सैकंड में सराफा बाजार से 6.50 लाख की लूट | 6.50 lakh rupees looted from bullion market in 30 seconds at knife poi | Patrika News

मुरैना में कट्टे की नोंक पर 30 सैकंड में सराफा बाजार से 6.50 लाख की लूट

locationमोरेनाPublished: Feb 05, 2024 10:17:48 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

- व्यवसायियों ने किया विरोध प्रदर्शन, कोतवाली थाना घेरा, कहा- अपराधी नहीं पकड़े तो बंद रहेंगे बाजार

मुरैना में कट्टे की नोंक पर 30 सैकंड में सराफा बाजार से 6.50 लाख की लूट
मुरैना में कट्टे की नोंक पर 30 सैकंड में सराफा बाजार से 6.50 लाख की लूट,मुरैना में कट्टे की नोंक पर 30 सैकंड में सराफा बाजार से 6.50 लाख की लूट,मुरैना में कट्टे की नोंक पर 30 सैकंड में सराफा बाजार से 6.50 लाख की लूट
मुरैना. पांच दिन पूर्व बागचीनी थाना क्षेत्र में हुई दो करोड़ की लूट को पुलिस ट्रेस नहीं कर सकी तब तक बीच बाजार में पंचायती धर्मशाला के बगल से स्थित अतुल ज्वैलर्स से बदमाशों ने 6.50 लाख की लूट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर पुलिस को हैरान कर दिया है। बाइक से आए तीन सशस्त्र बदमशों ने व्यवसायी अतुल गुप्ता से कट्टा अड़ाकर 6.50 लाख रुपए लूट लिए और फरार हो गए। घटना सोमवार की शाम पौने सात बजे की है। सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद हो गई है। लूट की वारदात से सराफा व्यवसायियों में आक्रोश व्याप्त है। सराफा व्यवसायियों ने अपनी अपनी दुकान बंद कर सिटी कोतवाली थाने पहुंचे। बड़ी संख्या में थाने पहुंचे व्यवसायियों ने कहा कि अपराधी नहीं पकड़े गए तो मुरैना के बाजार अनिश्चिकालीन बंद रहेंगे।
लूट की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान, एडीशनल एसपी डॉ. अरविंद ठाकुर, सीएसपी राकेश गुप्ता, शहर कोतवाल सुनील खेमरिया पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। वहीं डॉग स्कॉट ने भी घटना का मुआयना किया। सीसीटीवी फुटेज के सहारे पुलिस अपराधियों की तलाश में जुट गई है। कोतवाली पहुंचे व्यापारियों से पुलिस ने 24 घंटे का समय मांगा है, उसके बाद भले ही बाजार बंद करना। घटना को लेकर व्यापारियों में जबरदस्त आक्रोश है।
30 सैकंड में दिया लूट की वारदात को अंजाम
अतुल ज्वैलर्स की सीसीटीवी फुटेज को देखकर पता चला कि बदमाशों ने मात्र 30 सैकंड में ही लूट की वारदात को अंजाम दिया और भाग गए। बदमाश संख्या में तीन थे, दो हथियार लेकर अंदर घुस गए और एक बदमाश हथियार के साथ बाहर खड़ा रहा। एक बदमाश ने दुकान के अंदर घुसकर व्यवसायी अतुल गुप्ता पर कट्टा तान लिया और दूसरे ने गल्ले से नोट उठाए और थैले में भर लिए। लूट की वारदात के समय बदमाशें ने कट्टा लहराकर अन्य दुकानदारों को भी हडक़ाया, कहा अगर किसी ने हरकत की तो गोली मार दी जाएगी। व्यवसायी इधर उधर फोन करते और कुछ समझ पाते, उससे पहले बदमाश बाइक से फरार हो गए। व्यापारियों का कहना हैं कि सराफा बाजार के लिए अलग से पुलिस चौकी बनी है लेकिन पिछले लंबे समय से बीट का स्टाफ सराफा में गश्त नहीं कर रहा।
शहर के कैमरे खंगाल रही पुलिस
सराफा बाजार से हुई लूट को लेकर पुलिस चकरघिन्नी हो गई है। सराफा बाजार से जो भी रास्ते निकलते हैं, उन पर लगे सीसीटीवी कैमरे, हाइवे पर स्थित टोल के अलावा अन्य कैमरे में पुलिस बदमाशों की बाइक को खंगाल रही है। वहीं साइबर सेल की टीम भी सक्रिय हो गई है।
अज्ञात तीन बदमाशों के खिलाफ लूट व डकैती का मामला दर्ज
सिटी कोतवाली पुलिस ने सराफा व्यवसायी अतुल पुत्र विधिचंद गुप्ता निवासी जीवाजी गंज मुरैना की रिपोर्ट पर अज्ञात तीन बदमाशों के खिलाफ लूट व डकैती की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
कथन
- सराफा बाजार में अतुल ज्वैलर्स के संचालक से कट्टा अड़ाकर बदमाश लूट कर ले गए हैं। बदमाशों की तलाश में पुलिस पार्टी जुट गई हैं, बदमाशों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।
शैलेन्द्र सिंह चौहान, एसपी
रैकी कर रहे थे बदमाश
व्यापारियों का कहना हैं कि बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम देने से पूर्व रैकी की है। कुछ दुकानदारों का कहना था कि तीन लोग काफी समय से दुकान के आगे बैठे थे। उन्होंने मौका पाकर दुकान में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम दे दिया और फरार हो गए। जिस मोटरसाइकिल से बदमाश आए थे, वह राजस्थान नंंबर से पास थी, वह नंबर सही है या गलत पुलिस जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो