scriptअटेंडरों पर बरसाए डंडे, मेटरनिंटी में की स्टाफ से अभद्रता, सीएस से की शिकायत | Attendees rained poles, indecent exposure to staff in maternity, compl | Patrika News
मोरेना

अटेंडरों पर बरसाए डंडे, मेटरनिंटी में की स्टाफ से अभद्रता, सीएस से की शिकायत

– अटेंडरों ने कहा, शराब के नशे में था आरक्षक व गार्ड

मोरेनाJun 02, 2020 / 09:23 pm

Ashok Sharma

अटेंडरों पर बरसाए डंडे, मेटरनिंटी में की स्टाफ से अभद्रता, सीएस से की शिकायत

अटेंडरों पर बरसाए डंडे, मेटरनिंटी में की स्टाफ से अभद्रता, सीएस से की शिकायत


मुरैना. जिला अस्पताल में आधी रात को शराब के नशे में धुत्त एक पुलिस आरक्षक व अस्पताल के गार्ड ने पोर्च में सो रहे करीब दो दर्जन अटेंडरों पर बेरहमी से डंडे बरसाए। कई लोगों के हाथ व पीठ पर डंडों के निशान बर्रवरता को बयां कर रहे हैं। उधर मेंटरनिंटी में आरएमओ द्वारा नर्सिंग स्टाफ व चिकित्सक से अभद्रता का मामला सामने आया है। पूरा स्टाफ एकत्रित होकर मंगलवार की सुबह सिविल सर्जन से मिला और आरएमओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उधर आरएमओ का कहना हैं कि मेंटरनिंटी से आए दिन लेनदेन की शिकायत आ रही हैं और पैसा न मिलने पर महिलाओं को ग्वालियर रेफर कर दिया जाता है।
जिन लोगों के मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हैं वह अस्पताल के पोर्च में रात बारह बजे बैठे थे कुछ सो रहे थे। तभी एक सिपाही, गार्ड शराब के नशे में धुत्त होकर आए और जेब चेक करने लगे। किसी की जेब में पुडिय़ा मिली, उसको निकाल ले गए। जबकि वह लोग स्वयं शराब पीए थे और पुडिय़ा खा रहे थे। उन्होंने ताबड़तोड़ डंडे बरसाए। किसी की पीठ पर तो किसी के हाथ पैर में डंडों के निशान हैं। सभी लोग एकत्रित होकर रात को ही सिटी कोतवाली थाने पहुंचे और घटना की शिकायत की। पुलिस ने पूरी घटना नोट कर ली और कार्रवाई का आश्वासन दिया। उसके बाद सभी लोग अस्पताल वापस लौट आए। वरिष्ठ नागरिक भगवान स्वरूप निवासी परीक्षत का पुरा ने बताया कि मेरी माताजी भर्ती हैं। हम रात को पोर्च में बैठे थे तभी पुलिस आरक्षक, गार्ड और एक अन्य शराब पीए हुए थे, आए और बिना कुछ कहे डंडा मारने लगे, जब पूछा तो कहा हमतो ऐसे ही मारेंगे। वहीं विकास ङ्क्षसह ने बताया कि मेरी भतीजी अस्पताल में भर्ती है इसलिए मैं भी पोर्च में ही था तभी इन लोगों ने डंडे मारना शुरू कर दिया। उधर मेंटरनिंटी के स्टाफ ने एकत्रित होकर सिविल सर्जन अशोक गुप्ता को शिकायत की है कि आरएमओ ने रात को शराब पीकर नर्सिंग स्टाफ व चिकित्सक से अभद्रता की और वहां भी कुछ लोगों में डंडे दिलवाए। जिस समय मेटरनिंटी में अभद्रता की, उस समय डॉ. सरिता राठौर, नर्सिंग स्टाफ में भारती माहौर, दीपा मौर्य, लक्ष्मी गुप्ता ड्यूटी पर थीं। इनके साथ चिकित्सक व अन्य नर्सिंग स्टाफ भी सिविल सर्जन से मिला और कार्रवाई की मांग की।
कथन
– मेंटरनिंटी में पैसों के लेनदेन की शिकायत मिल रही हैं, पैसा नहीं देने पर मरीज को ग्वालियर रेफर कर दिया जाता है। इसलिए स्टाफ को समझा रहा था, अभद्रता वाली कोई बात नहीं हुई है।
डॉ. गजेन्द्र ङ्क्षसह तोमर, आरएमओ, जिला अस्पताल
– आरएमओ के खिलाफ मेंटरनिंटी स्टाफ ने शिकायत की है। मामले की जांच कर रहे हैं।
डॉ. अशोक गुप्ता, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल

Home / Morena / अटेंडरों पर बरसाए डंडे, मेटरनिंटी में की स्टाफ से अभद्रता, सीएस से की शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो