दूल्हे ने की 11 लाख रुपए नकद और बुलेट की डिमांड. दुल्हन बोली- पापा ऐसे लालचियों के घर नहीं जाना

शादी से ठीक आठ दिन पहले दूल्हे वालों ने मांगा दहेज..45 दिन में दहेज के लिए दो शादियां तोड़ चुका है लालची परिवार...

By: Shailendra Sharma

Published: 13 Jun 2021, 05:47 PM IST

मुरैना. आज भी हमारे समाज में दहेज के लालची परिवार हैं और इसका ताजा मामला मुरैना के अंबाह में सामने आया है। जहां एक बेटी के पिता से शादी के ठीक आठ दिन पहले दहेज लोभी दूल्हे व उसके माता-पिता ने दहेज की डिमांड की। जब दुल्हन के पिता ने डिमांड पूरी करने में असर्थता जताई तो दहेज के लालची दूल्हे वालों ने ये कहकर शादी तोड़ दी कि उन्हें गरीबों के यहां बेटे की शादी नहीं करनी है। 18 जुलाई को शादी की तारीख तय थी और दुल्हन के पिता 1 जून को टीका व 5 जून को गोद भराई की रस्म पर लाखों रुपए खर्च कर चुके हैं। अब उन्होंने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें- मंगेतर को बताई आपबीती तो सामने आई 'हैवान' भाई की हकीकत, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

dowery_2.jpg

11 लाख नकद, 3 लाख का सामान और बुलेट बाइक की डिमांड
मुरैना के अंबाह में रहने वाले राजेश सिंह परमार की बेटी भावना (बदला हुआ नाम) का रिश्ता मई 2021 में ग्वालियर के रहने वाले डीडी नगर निवासी राजकुमार सिंह भदौरिया के बेटे विकास के साथ तय हुई थी। रिश्ता तय होने के बाद शादी की तारीख 18 जुलाई तय की गई। रिश्ता तय होते वक्त 6 लाख रुपए कैश, एक एक्टिवा व 2 लाख रुपए का सामान देना तय हुआ था। जिस पर दुल्हन के पिता राजेश ने हामी भी भर दी थी। इसके बाद एक जून को टीके में दुल्हन भावना के पिता राजेश ने ढाई लाख रुपए नकद, सभी को गिफ्ट व कपड़े व अन्य सामान दिया। 5 जून को गोद भराई की रस्म हुई और होटल में हुई इस कार्यक्रम का खर्च भी दुल्हन के पिता ने ही उठाया। लेकिन 8 जून को लड़के के पिता राजकुमार ने रिश्ता तय कराने वाले धर्मेन्द्र सिंह तोमर के हाथों दहेज की एक लिस्ट भेज दी जिसमें 11 लाख रुपए नकद, 3 लाख का सामान व दूल्हे के लिए बुलेट बाइक दहेज में देने की डिमांड की। दुल्हन के पिता ने काफी हाथ-पैर जोड़े लेकिन दूल्हे वालों ने ये कहकर शादी से इंकार कर दिया कि उन्हें ऐसे गरीबों के यहां शादी नहीं करनी है।

ये भी पढ़ें- अजब प्रेम की गजब कहानी..दो परिवार उजड़े और एक परिवार बसा, जानिए पूरा मामला

पापा ऐसे लालचियों के घर नहीं जाना- दुल्हन
बेटी के जूड़ने से पहले ही टूटते रिश्ते को बचाने की पिता राजेश ने पूरी कोशिश की। उन्होंने बताया कि तमाम प्रयासों के बाद भी लड़के वाले नहीं माने और 1 लाख 9 हजार रुपए वापस करते हुए रिश्ता तो़ड़ दिया। राजेश ने बताया कि वो अभी तक शादी के लिए पांच लाख रुपए के आसपास पैसे खर्च कर चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनकी बेटी काफी शांत स्वभाव की है लेकिन जब उसे भी इस बात का पता चला तो उसने कहा कि पापा मुझे ऐसे लालचियों के घर मत भेजो..अभी ये हाल है तो आगे न जाने किस किस चीज की डिमांड करेंगे। बेटी की इस बात से पिता को हिम्मत मिली और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। ये भी पता चला है कि ये पहली बार नहीं है जब दूल्हे के परिवार ने दहेज के लिए रिश्ता तोड़ा है। बताया जा रहा है कि इससे पहले शिवपुरी की एक युवती के साथ भी विकास का रिश्ता तय हुआ ता लेकिन वहां भी दहेज की डिमांड पूरी न होने पर रिश्ता लड़के वालों ने तोड़ दिया था और अब राजेश की बेटी से भी रिश्ता तोड़ दिया।

देखें वीडियो- वन अमले की गोली से युवक की मौत पर हंगामा

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned