scriptचिता पर लेटाते ही जिंदा हो गया मुर्दा, श्मशान में मच गई भगदड़, जाने पूरा मामला | dead became alive as soon as it was laid on pyre stampede crematorium | Patrika News
मोरेना

चिता पर लेटाते ही जिंदा हो गया मुर्दा, श्मशान में मच गई भगदड़, जाने पूरा मामला

अंतिम संस्कार के लिए शव को चिता पर लिटाया तो शरीर में मेहसूस हुई हरकत। नब्ज चैक की तो चल रही थी सांसे। अस्पताल लेकर दौड़े घर वाले।

मोरेनाMay 30, 2023 / 07:13 pm

Faiz

News

चिता पर लेटाते ही जिंदा हो गया मुर्दा, श्मशान में मच गई भगदड़, जाने पूरा मामला

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में मंगलवार को एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। मामला ये है कि, यहां एक युवक का शव उसके परिवार के लोग अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट लेकर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि, परिवार ने जैसे ही उसके अंतिम संस्कार की तैयारियां पूरी करके शव को चिता की लकड़ी पर लेटाया, तभी अचानक युवक की सांसे चलने लगी। फिलहाल, युवक के परिजन त्तकाल ही श्मशान से उसे लेकर अस्पताल के लिए दौड़ पड़े। बताया जा रहा है कि, घर वाले अब युवक को लेकर ग्वालियर के लिए रवाना हो गए हैं।


आपको बता दें कि, ये हैरान कर देने वाला मामला मुरैना के वार्ड नंबर 47 का है। मरकर जिंदा हुए युवक का नाम जीतू बताया जा रहा है। उसके परिजन ने बताया कि, संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हुई थी। परिजनों के अनुसार, वो काफी समय से बीमार था, लेकिन उसकी उंगली पर ऐसा निशान था, जिससे ये समझ आया कि, उसे किसी जहरीले जीव ने काटा होगा, जिससे उसकी मौत हुई है।

 

यह भी पढ़ें- रेलवे की गंभीर लापरवाही : खाने में निकला मरा हुआ कॉकरोच, शिकायत की तो नाराज हो गया वेंडर


श्मशान घाट पर अफरा तफरी का माहौल

News

युवक की मौत के बाद परिवार ने तमाम तैयारियां पूरी करके अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले गए थे, जहां चिता पर लेटाने वालों को उसके शरीर में हरकत मेहसूस हुई। जिसे देख परिजन पहले तो घबरा गए। चिता की तरफ से जैसे ही जीतू जिंदा है की आवाजें गूंजी, अंतिम सस्कार में आए अन्य लोग भी हैरान रह गए। चारों तरफ बस यही चर्चा होने लगी कि, आखिर ये संभव कैसे है ? कुछ देर के लिए श्मशान घाट पर अफरा तफरी का माहोल बन गया।

 

यह भी पढ़ें- कुंभ से पहले यहां होगा महाकुंभ : भगवान परशुराम की 108 फीट ऊंची प्रतिमा होगी स्थापित


ECG कराया तो चल रही थी धड़कन

जैसे तैसे हिम्मत करके कुछ जानकार चिता की ओर आगे बढ़े और जीतू की नब्ज चेक की। इस दौरान उन्होंने पाया कि, जीतू की नब्ज चल रही थी। यानी उसके शरीर में अभी भी जान है। इसके बाद परिजन तत्काल ही नजदीक में स्थित निजी अस्पताल से ईसीजी करने वाले जानकार लेकर आए। यहां ईसीजी में भी पुष्टि हो गई कि, जिस शख्स को घर वालों ने चिता पर लेटा रखा है, असल में वो जिंदा है। इसके बाद परिजन तत्काल ही जीतू को इलाज के लिए ग्वालियर लेकर रवाना हो गए।

//?feature=oembed

Home / Morena / चिता पर लेटाते ही जिंदा हो गया मुर्दा, श्मशान में मच गई भगदड़, जाने पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो