scriptSynthetic Milk: मिलवाटी दूध बेच बनाया आलीशान बंगला, बाइक छोड़ अब करते हैं SUV सवारी, दोनों की रईसी देख लोग थे हैरान | synthetic milk: two man earned Million of rupees from Milk business | Patrika News
मोरेना

Synthetic Milk: मिलवाटी दूध बेच बनाया आलीशान बंगला, बाइक छोड़ अब करते हैं SUV सवारी, दोनों की रईसी देख लोग थे हैरान

synthetic milk: मिलावटी दूध बेच दोनों भाइयों ने कमाए हैं करोड़ों

मोरेनाJul 31, 2019 / 06:19 pm

Muneshwar Kumar

synthetic milk
मुरैना. मध्यप्रदेश में मिलवाटी दूध ( synthetic milk ) का कारोबार खूब फैल रहा है। सरकार इसे लेकर सख्त है। मुख्यमंत्री मिलावटी दूध ( Adulterated milk ) के मामले में खुद ही मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मध्यप्रदेश एसटीएफ ने चंबल इलाके के मुरैना में बड़ी कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान जिसे गिरफ्तार किया गया है वो करोड़पति निकला है। कुछ साल पहले तक मिलावटी दूध का सप्लायर बाइक से दूध पहुंचाया करता था, वो अब एसयूवी की सवारी करता है। आरोपियों की रईसी देख शहर के लोग हैरान रहते थे।
दरअसल, नकली दूध के कारोबार करने वाले वीरेन्द्र गुर्जर और उसके भाई ने 2012 में नकली दूध बनाने का धंधा शुरू किया था। लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले धंधे से दोनों भाइयों ने इतनी कमाई कि दो साल में करोड़पति बन गए। सफेद जहर के कारोबार करने वाले इन भाइयों का मुरैना में बंगला देखेंगे तो नजरें नहीं हटेंगी। दोनों काली कमाई से करोड़ों रुपये की अवैध कमाई की है।
 

शहर में स्थित यह बंगला दूध के अवैध कारोबारियों का है। आलीशान मकान के नीचे बने मार्केट में अब ताला लटका है, जिसे एसटीएफ की टीम ने कार्रवाई के बाद सील कर दिया है। इन्हीं कमरों से दोनों भाई मौत का दूध सप्लाई करते थे। पिछले सात सालों में दोनों भाइयों ने दूध के धंधे दिन दुगनी और रात चौगुनी तरक्की की है। इसे देख शहर के लोग भी हैरान रहते थे। लेकिन सवाल है कि आखिर दोनों भाइयों के इस अवैध कारोबार की भनक पुलिस को क्यों नहीं लगी।
इसे भी पढ़ेेेें: Zomato ने मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय से भिजवाया खाना, हिंदू ग्राहक ने धर्म पूछ लौटाया तो जोमैटो ने सिखाया सबक

synthetic milk
 

मिलावटी दूध के कारोबारी दोनों भाइयों के पास शहर में कई आलीशान बंगले हैं। कुछेक साल पहले तक दोनों भाइक से घूमकर दूध बेचा करता था। लेकिन अब इनके पास लग्जरी गाड़ियों का काफिला है। जिसमें एसयूवी जैसी महंगी गाड़ियां भी शामिल हैं।
इसे भी पढ़ेेेें: Zomato के मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय से खाना नहीं लेने वाले पंडित अमित शुक्ल ने अब कही है बड़ी बात

synthetic milk
 

दोनों भाइयों के शानो-शौकत की शहर में खूब चर्चा होती है। प्रशासन ने कभी कोई जांच नहीं की। दोनों भाइयों ने खुद की छोटी डेयरी भी बना ली थी। साथ ही दूध के दो टैंकर भी खरीद लिए थे। कहा जा रहा है कि दोनों भाई कई नामी कंपनियों को भी दूध का सप्लाई करते थे।
इसे भी पढ़ेेेें: जहरीला दूध बेच ‘खाकपति’ से बना करोड़पति, 15 महीने में कमाए 45 करोड़ रुपए

synthetic milk
 

जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि पिछले पंद्रह महीने में इनके खातों से 45 करोड़ रुपये का टर्न ओवर हुआ है। डीएम मुरैना ने कहा कि अभी कमाई ने अभी इनकी सप्लाई की जांच कर रहे हैं। कहां-कहां ये लोग दूध की सप्लाई करते थे। आगे बाकी जांच की जाएगी।

Home / Morena / Synthetic Milk: मिलवाटी दूध बेच बनाया आलीशान बंगला, बाइक छोड़ अब करते हैं SUV सवारी, दोनों की रईसी देख लोग थे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो