scriptअंतरराज्यीय चोर गिरोह ट्रेस, 35 हजार के इनामी सहित दो पकड़े | Trace of interstate thief gang, two caught with reward of Rs 35 thousa | Patrika News
मोरेना

अंतरराज्यीय चोर गिरोह ट्रेस, 35 हजार के इनामी सहित दो पकड़े

– 16 दो पहिया वाहन व एक कट्टा बरामद

मोरेनाApr 14, 2024 / 02:17 pm

Ashok Sharma

अंतरराज्यीय चोर गिरोह का ट्रेस, 35 हजार के इनामी सहित दो पकड़े

अंतरराज्यीय चोर गिरोह का ट्रेस, 35 हजार के इनामी सहित दो पकड़े

मुरैना. सिविल लाइन थाना पुलिस ने साइबर सेल की मदद से म प्र के मुरैना व राजस्थान के धौलपुर से इनामी अंतरराज्यीय चोर सहित पूरे गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की 5 मोटरसाइकिल व एक स्कूटी और एक कट्टा व दो जिंदा राउंड बरामद किए हैं। पुलिस अन्य पांच आरोपियों की तलाश कर रही है।
निरीक्षक रामबाबू यादव थाना प्रभारी सिविल लाइन एवं निरीक्षक दीपेन्द्र सिंह यादव प्रभारी सायबर सेल मुरैना के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम को 12 अप्रैल को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि काका ढाबा पर एक इनामी आरोपी मोटर साइकिल चोरी की फिराक में खड़ा हुआ है। मौके पर पहुंचकर पुलिस बल द्वारा घेराबंदी कर आरोपी प्रवीण पुत्र रमेश कुशवाह निवासी ग्राम पिपरसा थाना सिविल लाइन को हिरासत में लिया गया। आरोपी की तलाशी लेने पर उसके पास एक 315 बोर का देशी कट्टा व 2 जिंदा राउण्ड रखे हुए मिले। आरोपी को थाने ले जाकर उसके विरूद्ध आम्र्स एक्ट का अपराा पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी ने अपने साथी शिवा पुत्र शिव सिंह लोधी निवासी ग्राम अजनौधा थाना माताबसैया के साथ चोरी की मोटर साइकिल से काका ढाबा के पास अन्य मोटर साइकिलें चोरी करने के उद्देश्य से खड़े थे। पुलिस के आने पर मोटर साइकिल चोरी के लिए रैकी कर रहे उसका साथी शिवा लोधी मौके से भाग गया। उसको बाद में शिकारपुर फाटक से पकड़ा गया। आरोपी प्रवीण कुशवाह द्वारा बताया कि वह अपने 5 अन्य साथियों के साथ मिलकर मोटरसाइकिल चोरी करता था।
मुरैना से दस और धौलपुर से 25 हजार का इनाम
आरोपी प्रवीण पुत्र रमेश कुशवाह निवासी ग्राम पिपरसा एक शातिर बदमाश है जिस पर चोरी, लूट-डकैती, अपहरण, बलात्कार, आबकारी, आम्र्स एक्ट सहित कुल 14 अपराध पंजीबद्ध हैं, साथ ही धौलपुर जिले से उक्त आरोपी गंभीर अपराध में फरार है जिस पर धौलपुर पुलिस द्वारा 25000 रुपए का ईनाम घोषित किया गया है। उक्त आरोपी पर थाना बानमोर के लूट के अपराध में जिला मुरैना द्वारा भी 10000 रुपए का ईनाम घोषित है। इस प्रकार आरोपी पर कुल 35,000 रुपए का ईनाम है।
सात से दस हजार में बेचते थे चोरी की बाइक
चोरी करने के बाद आरोपी सात से दस हजार रुपए में बाइक बेच देते थे। आरोपियों के फरार अन्य पांच साथियों की गिरफ्तारी के बाद अन्य वारदातों का खुलासा होने के साथ चोरी और बाइक बरामद हो सकती हैं। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
रामबाबू यादव, थाना प्रभारी, सिविल लाइन
धौलपुर, मुरैना व ग्वालियर से चुराई थीं मोटरसाइकिलें
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने राजस्थान के धौलपुर, म प्र के ग्वालियर, जौरा, सुमावली, कैलारस एवं अन्य स्थानों से मोटर साइकिलें चोरी करना बताया है। पुलिस ने आरोपी प्रवीण के घर के पीछे बने गौडा से चोरी की 10 मोटर साइकिल बरामद कर की गई हैं। शिकारपुर फाटक से पकड़े गए सह आरोपी शिवा लोधी के खेत पर बनी तिवरिया से चोरी की पांच मोटर साइकिल बरामद की गई। अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ws6kw

Hindi News/ Morena / अंतरराज्यीय चोर गिरोह ट्रेस, 35 हजार के इनामी सहित दो पकड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो