scriptकृष्णजी के रंग में रंगे सीएम शिवराज और वीडी शर्मा, कमलनाथ कराएंगे हनुमानजी का अनुष्ठान | Patrika News
मप्र पंचायत निकाय चुनाव

कृष्णजी के रंग में रंगे सीएम शिवराज और वीडी शर्मा, कमलनाथ कराएंगे हनुमानजी का अनुष्ठान

एमपी निकाय चुनाव में नेताओं की पूजा—पाठ
 

Jun 30, 2022 / 07:43 pm

deepak deewan

mp_hindutva.png

चुनाव में नेताओं की पूजा—पाठ

भोपाल. मध्यप्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव मानो हिंदुत्व के रंग में रंग गए हैं. दोनों प्रमुख दलों—भाजपा और कांग्रेस के नेता अपने चुनाव प्रचार की हर जगह शुरुआत पूजा पाठ से ही कर रहे हैं. वरिष्ठ नेता मंदिरों में जाकर माथा टेक रहे हैं और यज्ञ—हवन, अनुष्ठानों का दौर चल रहा है.

चुनाव प्रचार के लिए उज्जैन पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ महाकाल मंदिर गए और यहां देर तक पूजा—अर्चना की. कमलनाथ पूरी तरह महाकाल के भक्त के रूप में नजर आए. चुनावों में कमलनाथ अपनी धार्मिक छवि दर्शाने पर जोर दे रहे हैं। उनके आगामी कार्यक्रमों से भी यह बात स्पष्ट हो रही है. कमलनाथ ने जबलपुर जाकर नर्मदाजी के दर्शन और पूजा के बाद ही कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार शुरू किया. इसके बाद कमलनाथ का छिंदवाड़ा जाने का कार्यक्रम है. वहां वे एक विशेष अनुष्ठान करनेवाले हैं. बताया जा रहा है कि नगरीय निकायों में जीत के लिए यह विशेष अनुष्ठान कमलनाथ के प्रिय हनुमान मंदिर में आयोजित किया जा रहा है.

नगरीय निकाय चुनाव में हिंदुत्व की झलक दिखाने की होड़ दरअसल भाजपा ने शुरु की थी. सीएम शिवराजसिंह चौहान से लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने भी मंदिर में दर्शन और पूजन कर अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की. बीजेपी ने तो अपने चुनाव प्रचार अभ्यिान का शुभारंभ ही उज्जैन में महाकाल के दर्शन और पूजा के साथ किया था. सीएम शिवराजसिंह और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा दोनों ने उज्जैन में महाकाल की पूजा अर्चना की थी. इतना ही नहीं, ये दोनों नेता इस्कॉन मंदिर भी गए थे और वहां कृष्ण भक्ति में सराबोर नजर आए थे.

नेताओं के टैंपल रन पर लोगों का कहना है ये कोई नई बात नहीं है. चुनाव के पहले हर बार ऐसा नजारा दिखाई देता है. इधर नेता सफाई दे रहे हैं कि ये कहना ठीक नहीं है कि सिर्फ चुनाव के दौरान ही हम मंदिर जाते हैं. नेताओं और उनके समर्थकों का कहना है कि सिर्फ चुनाव के समय ही नहीं बल्कि वे हर वक्त मंदिर जाते हैं. बीजेपी नेताओं का तो कहना है हम तो अपना हर शुभ काम कन्या पूजन के साथ शुरू करते हैं.

Home / MP Panchayat Nikay Chunav / कृष्णजी के रंग में रंगे सीएम शिवराज और वीडी शर्मा, कमलनाथ कराएंगे हनुमानजी का अनुष्ठान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो