scriptउज्जैन में सीएम शिवराज ने नाथ को तो ग्वालियर में नाथ ने सीएम को घेरा | Patrika News
मप्र पंचायत निकाय चुनाव

उज्जैन में सीएम शिवराज ने नाथ को तो ग्वालियर में नाथ ने सीएम को घेरा

– शिवराज व कमलनाथ में जुबानी जंग तेज हुई
– कांग्रेस विकास की एक ईंट नहीं लगा पाई: शिव
– नाथ बोले- विजन के नहीं, टेलीविजन के हैं शिवराज

Jun 30, 2022 / 02:39 pm

दीपेश तिवारी

shiraj_v-s_nath.png

उज्जैन/ ग्वालियर। MP में चुनाव से ठीक पहले भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के मध्यप्रदेश के प्रमुख नेता शिवराज व कमलनाथ में जुबानी जंग तेज हो गई है। इसी के चलते जहां शिवराज ने कांग्रेस पर विकास की एक ईंट नहीं लगा पाने का आरोप लगाया तो वहीं नाथ ने शिवराज को बिना विजन का और केवल टेलीविजन का होना बताया।

उज्जैन: मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को घेरा…
निकाय चुनाव का प्रचार करने बुधवार को दूसरी बार शहर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि 15 महीने की सरकार में विकास की एक ईंट तक नहीं लगा पाए, यह क्या विकास कार्य करेंगे। उन्होंने कांग्रेस पर छोटे लोगों को आगे नहीं बढऩे के लिए 70 वर्षों से अंग्रेजी थोपने का आरोप लगाया। सीएम ने कहा, अब बदलाव होगा। प्रदेश में इंजीनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने एक के बाद एक विभिन्न क्षेत्रों में चार आमसभाएं कीं। बोले, वर्ष 2003 के पहले के विकास कार्य देख लें और अब के विकास कार्य को देखें। उन्होंने कमलनाथ की 15 महीने की सरकार में विकास कार्य नहीं करने और गरीबों के लिए बनाई संबल योजना को बंद कर परेशान करने की बात कही।

सीएम चौहान ने कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी महेश परमार की ईमानदारी पर सवाल उठाते हुए उन्हें छात्रवृत्ति खाने वाला बताया।

ग्वालियर: कांग्रेस अध्यक्ष ने कसा तंज
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे विजन के नहीं, टेलीविजन के हैं। उनके पास घोषणाओं के अलावा कोई काम नहीं है। आज से 10 साल बाद प्रदेश और ग्वालियर की आबादी ढोने की क्षमता कैसे पूरी होगी, इसका न तो कोई मास्टर है और न कोई प्लान। पुलिस और प्रशासन को चेतावनी देते हुए कमलनाथ ने कहा, प्रदेश में डेढ़ साल बाद फिर कांग्रेस की सरकार आएगी, याद रखिए। डरें नहीं, इंतजार करें, हिसाब पूरा किया जाएगा।


कमलनाथ बुधवार को कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी शोभा सिकरवार के समर्थन में सभा करने पहुंचे थे। उन्होंने संबल योजना बंद करने के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में योजना को बंद नहीं किया गया, बल्कि उसका सरलीकरण कर उसे नया सवेरा नाम दिया था।

कमलनाथ ने प्रबुद्धजनों संग चर्चा की। बोले, विकास के लिए विजन जरूरी है। योजना 10 साल आगे की सोचकर तैयार की जानी चाहिए।

Home / MP Panchayat Nikay Chunav / उज्जैन में सीएम शिवराज ने नाथ को तो ग्वालियर में नाथ ने सीएम को घेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो