scriptMumbai News : राजस्थान मूल के डा. आशिया भिवंडी के नए मनपा आयुक्त बने | Dr. Asiya becomes new commissioner Of Bhiwandi corporation | Patrika News
मुंबई

Mumbai News : राजस्थान मूल के डा. आशिया भिवंडी के नए मनपा आयुक्त बने

डा. योगेश म्हसे के बाद डा. आशिया भिवंडी मनपा के इतिहास के दूसरे आईएएस अधिकारी हैं जो आयुक्त बने हैं। इससे पहले महाराष्ट्र सेवा के ही ज्यादातर आयुक्त रहते आए हैं।

मुंबईJun 20, 2020 / 11:56 pm

Binod Pandey

Mumbai News : राजस्थान मूल के डा. आशिया भिवंडी के नए मनपा आयुक्त बने

Mumbai News : राजस्थान मूल के डा. आशिया भिवंडी के नए मनपा आयुक्त बने

मुनीर अहमद मोमिन
भिवंडी. कोरोना वायरस और भ्रष्टाचार दोनों पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने शनिवार को अचानक 2016 के बैच के आईएएस अधिकारी डा. पंकज आशिया को भिवंडी का आयुक्त नियुक्त किया है। आयुक्त आशिया ने शनिवार शाम भिवंडी के आयुक्त पद का चार्ज भी संभाल लिया। डा. योगेश म्हसे के बाद डा. आशिया भिवंडी मनपा के इतिहास के दूसरे आईएएस अधिकारी हैं जो आयुक्त बने हैं। इससे पहले महाराष्ट्र सेवा के ही ज्यादातर आयुक्त रहते आए हैं।

मालूम हो कि इससे पहले आशिया को मालेगांव में कोरोना पर नियंत्रण के लिए भेजा गया था। जहां इन्होने आपात आपरेशन सेंटर बनाकर विभिन्न विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपकर कोरोना पर काबू पाने में सफलता पाई थी। इधर भिवंडी में भी दिनोंदिन कोरोना के मरीजों और उससे होने वाली मौतों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर आम जनता की ओर से किसी आईएएस आयुक्त की मांग तेज होने लगी थी। जिसके बाद राज्य सरकार ने मालेगांव में इनके बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए इन्हें भिवंडी मनपा का आयुक्त नियुक्त किया है। जिससे भिवंडी के नागरिकों में एक नई आस जगी है। ज्यादातर लोगों ने उम्मीद जताई है कि अब उन्हें भ्रष्टाचार और कोरोना दोनों से बहुत जल्द मुक्ति मिलेगी।
पूर्व आयुक्त योगेश म्हसे ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि आशिया का प्रदर्शन मालेगांव में काफी बेहतर रहा है और उन्होंने मालेगांव को कोरोना वायरस से मुक्त किया है। मनपा आयुक्त का चार्ज संभालने के बाद डा. आशिया ने पत्रिका को बताया कि आज अभी मैंने चार्ज संभाला है। शहर के हालात का जायजा लेकर कोई ठोस नीति बनाकर सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के मुताबिक कार्य किया जाएगा। लोगों का सहयोग लेकर मैं शहर की बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।
Mumbai News : राजस्थान मूल के डा. आशिया भिवंडी के नए मनपा आयुक्त बने

जोधपुर निवासी
उल्लेखनीय है राजस्थान मूल के जोधपुर के डा. पंकज आशिया ने आल इंडिया में 29वीं रैंक हासिल किया था। शक्तिनगर निवासी पंकज ने अपने तीसरे प्रयास में यह सफलता अर्जित किया। बताया जाता है कि पहले प्रयास में भारतीय राजस्व सेवा 2013 में चयनित हो चुके थे। दूसरे प्रयास में भी वे इसी पद के लिए चयनित किए गए थे। लेकिन 2016 में आईएएस चयनित हुए। पंकज ने अपनी प्राथमिक शिक्षा शहर के आदर्श विद्या मंदिर लाल सागर व 2012 में निम्स मेडिकल कॉलेज जयपुर से एमबीबीएस किया है। इनके पिता डा. लादूदान चारण मंडोर सैटेलाइट अस्पताल में वरिष्ठ चिकित्साधिकारी रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो