scriptमुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम का एक्शन! 5.36 करोड़ की विदेशी मुद्रा, 5 करोड़ का डायमंड और सोना जब्त | foreign currency diamond and gold worth Rs 10.60 crore seized at Mumbai airport | Patrika News
मुंबई

मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम का एक्शन! 5.36 करोड़ की विदेशी मुद्रा, 5 करोड़ का डायमंड और सोना जब्त

Mumbai Airport Smuggling News: आरोपी यात्री ने अपने हैंड बैग में रखे ट्राउजर पैंट में हीरा छिपा रखा था।

मुंबईMar 22, 2024 / 07:50 pm

Dinesh Dubey

mumbai_airport.jpg
कस्टम विभाग ने एक बार फिर मुंबई एयरपोर्ट पर करोड़ों की तस्करी को नाकाम कर दिया है। महज तीन दिनों के अंदर कस्टम ने 10.60 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा, हीरे और सोना जब्त किया है। साथ ही मामला दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।
मुंबई कस्टम जोन-III ने बताया कि 20-22 मार्च के दौरान मुंबई एयरपोर्ट पर आठ मामलों का पर्दाफाश किया गया। इस दौरान 5.36 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा, 3.75 करोड़ रुपये के हीरे और 1.49 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया गया है। कस्टम ने कुल मिलाकर 10.60 करोड़ रुपये की जब्ती की है।
यह भी पढ़ें

तस्करों की पहली पसंद बना मुंबई एयरपोर्ट! 100 करोड़ की कोकीन के बाद अब 24 तोला सोना जब्त

अधिकारियों ने बताया कि पिछले तीन दिनों में पकड़ी गई चीजें यात्रियों के चेक-इन बैग, हैंड बैग, पहने हुए कपड़े, बॉडी कैविटी में छुपाये गए थे। कस्टम विभाग की ओर से जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि आरोपियों ने बड़ी चालाकी से अपने सामान में विदेशी मुद्रा, सोना और हीरे छिपा रखे थे।
एक यात्री ने अपने हैंड बैग में रखे ट्राउजर पैंट में हीरा छिपाया था। जबकि एक अन्य मामले में, चिप्स और फ्रूटी से भरे ट्रॉली बैग के अदंर एक हैंडबैग में विदेशी मुद्रा छुपाई गई थी।
https://twitter.com/mumbaicus3/status/1771112083251515872?ref_src=twsrc%5Etfw

हाल ही में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगभग 100 करोड़ रुपये की 9.829 किलो कोकीन पकड़ी। इस मामले में इंडोनेशियाई और थाई मूल की दो महिला यात्रियों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Home / Mumbai / मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम का एक्शन! 5.36 करोड़ की विदेशी मुद्रा, 5 करोड़ का डायमंड और सोना जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो