scriptमहाराष्ट्र: महाविकास आघाडी में बढ़ेगी रार! प्रकाश अंबेडकर बोले- ‘मैं किसी का गुलाम नहीं’ | Maha Vikas Aghadi MVA alliance tension increases Prakash Ambedkar said I am not a thrall of anyone | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र: महाविकास आघाडी में बढ़ेगी रार! प्रकाश अंबेडकर बोले- ‘मैं किसी का गुलाम नहीं’

Prakash Ambedkar on MVA: प्रकाश अंबेडकर ने कुछ दिन पहले आरोप लगाया था कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार बीजेपी के साथ मिले हुए हैं। इस दावे से एमवीए में भूचाल मच गया है।

मुंबईJan 28, 2023 / 02:19 pm

Dinesh Dubey

uddhav_thackeray_and_prakash_ambedkar.jpg

उद्धव ठाकरे और प्रकाश अंबेडकर

Uddhav Thackeray Prakash Ambedkar Alliance: महाराष्ट्र में ‘शिवशक्ति’ यानी उद्धव ठाकरे की शिवसेना और ‘भीमशक्ति’ यानी प्रकाश अंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी (VBA) के गठबंधन के बाद से महाविकास अघाड़ी (एमवीए) में हलचल बढ़ती जा रही हैं। दरअसल इसकी मुख्य वजह वीबीए (Vanchit Bahujan Aghadi) प्रमुख प्रकाश अंबेडकर (Prakash Ambedkar) का आक्रामक रुख अपनाना है। अपने ताजा बयान में प्रकाश अंबेडकर ने स्पष्ट कहा है कि वह अपने मर्जी के मालिक है और वह एमवीए में केवल उद्धव गुट को जानते है और बाकि किसी से उन्हें लेना-देना नहीं है।
प्रकाश अंबेडकर ने कहा, “मैं अपना मालिक खुद हूं, मैं किसी का गुलाम नहीं हूं, अगर मैं बीजेपी के साथ जाना चाहता हूं, तो मुझे कौन रोकने वाला है, राज्य में किस नेता में इतनी साहस है, मैंने शिवसेना के साथ गठबंधन किया, बाकि मुझे किसी से कुछ लेना-देना नहीं है, आने वाले समय में यह पता चल जायेगा कि शिवसेना (उद्धव गुट) के साथ हमारा गठबंधन कैसे आगे बढ़ता है।”
यह भी पढ़ें

4 दिन में ही ‘शिवशक्ति’ और ‘भीमशक्ति’ के गठबंधन में मतभेद? संजय राउत ने प्रकाश अंबेडकर को दी नसीहत

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के सीट बंटवारे वाले बयान पर प्रकाश अंबेडकर ने पलटवार किया है। शरद पवार ने कहा था कि वंचित बहुजन आघाडी या प्रकाश अंबेडकर की ओर से उन्हें कोई प्रस्ताव नहीं आया था। इसके अलावा प्रकाश अंबेडकर ने बीजेपी के साथ जाने की शर्त भी साफ-साफ बता दी है। उन्होंने कहा है कि अगर बीजेपी और मोहन भागवत (आरएसएस प्रमुख) मनुस्मृति का दहन करेंगे तो ही वह बीजेपी के साथ जाएंगे।
प्रकाश अंबेडकर ने कहा है कि पुणे की कसबा और चिंचवड उपचुनाव को लेकर शिवसेना और महाविकास अघाडी ने अभी तक अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है, उनकी स्थिति के बाद हम अपनी योजना की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस को हल्के में न लें। प्रकाश अंबेडकर ने दावा किया है कि चुनावी सर्वे जल्दबाजी में आया है, अब ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर राज्य में सत्ता बरकरार रखने की बीजेपी कोशिश करेगी।
बता दें कि वीबीए प्रमुख प्रकाश अंबेडकर (Prakash Ambedkar) ने कुछ दिन पहले आरोप लगाया था कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार बीजेपी के साथ मिले हुए हैं। इस दावे से एमवीए में भूचाल मच गया है। हालांकि उद्धव गुट ने अंबेडकर के आरोप को ख़ारिज करते हुए विवाद पर सफाई पेश की थी।
एनसीपी ने अंबेडकर के बयान की निंदा की थी, जबकि कांग्रेस ने वीबीए को केवल शिवसेना (उद्धव गुट) का साथी बताया था। दूसरी ओर, शिवसेना उद्धव गुट (यूबीटी) ने दावा किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वीबीए के साथ गठबंधन को मंजूरी दे दी है।

Home / Mumbai / महाराष्ट्र: महाविकास आघाडी में बढ़ेगी रार! प्रकाश अंबेडकर बोले- ‘मैं किसी का गुलाम नहीं’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो