scriptMaharashtra Rain: महाराष्ट्र में अगले 3 दिन गरज-चमक के साथ तेज बारिश, सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी | Maharashtra weather alert heavy rain expected in Konkan Madhya Maharashtra Marathwada Vidarbha | Patrika News
मुंबई

Maharashtra Rain: महाराष्ट्र में अगले 3 दिन गरज-चमक के साथ तेज बारिश, सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी

Maharashtra Rain Alert: बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है। इसलिए महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी बारिश हो रही है।

मुंबईSep 24, 2023 / 06:39 pm

Dinesh Dubey

maharashtra_weather_update.jpg

महाराष्ट्र में तेज बारिश के आसार, पढ़ें IMD अपडेट

Maharashtra Weather Update: महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बीते दो दिनों में अच्छी बारिश (Maharashtra Rain) हो रही है। कोंकण, मराठवाडा और मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हुई। इससे सबसे ज्यादा खुशी किसानों को हुई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का यह सिलसिला अभी कुछ दिन और जारी रहने वाला है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, महाराष्ट्र में मॉनसून की सक्रियता बढ़ी है। आईएमडी ने गुरूवार तक राज्य में बारिश का जोर बरकरार रहने का अनुमान जताया है। इस दौरान कई जिलों में मूसलाधार बारिश भी होगी। वहीँ, इस मुंबई और आसपास के जिलो ठाणे, पालघर, रायगढ़ में भी अच्छी बारिश हो रही है। बारिश का इंतजार कर रहे मराठवाडा क्षेत्र में भी व्यापक बारिश हुई है।
यह भी पढ़ें

Nagpur Rain: दरवाजा खोलते ही ‘मौत’ बनकर घर में घुसा पानी! नागपुर में बारिश ने जमकर बरपाया कहर

वर्तमान में सिक्किम से मध्य महाराष्ट्र तक तीव्र कम दबाव की बेल्ट बनी है। इसके प्रभाव से बारिश की तीव्रता अभी और बढ़ सकती है। मौसम विभाग की ओर से राज्य में गुरुवार तक के लिए अलग-अलग जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।
वहीँ, आईएमडी ने आज (रविवार) आंधी-गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताते हुए पूरे महाराष्ट्र के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 27 सितंबर को उस्मानाबाद, बीड और सोलापुर में आंधी तूफान, बिजली चमकने के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है और येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि, 28 सितंबर को सतारा, कोल्हापुर और सिंधुदुर्ग में अलग-अलग स्थानों पर मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी की गयी है।
बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है। इसलिए महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि बारिश की तीव्रता 27-28 सितंबर तक जारी रहेगी।

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra Rain: महाराष्ट्र में अगले 3 दिन गरज-चमक के साथ तेज बारिश, सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो