scriptमहाराष्ट्र: बाइक सवार शख्स और बच्चे के गले में फंसा मांजा, मौके पर ही मौत | Manja slits throat of 47-year-old Thane man and 11-year-old Nagpur boy in Maharashtra | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र: बाइक सवार शख्स और बच्चे के गले में फंसा मांजा, मौके पर ही मौत

Manja Slits Throat: पुलिस ने लोगों से अपील की हैं कि अगर कोई कांच के कोस्टिंग वाला मांझा बेच रहा है या उपयोग कर रहा है, तो इसकी सूचना पुलिस को दें, क्योकि इससे गंभीर चोट लग सकती है।

मुंबईJan 17, 2023 / 12:30 pm

Dinesh Dubey

Maharashtra manjha_accident.jpg

स्कूल से घर लौटते समय 9 साल की बच्ची के गले में फंसा मांजा

Maharashtra Thane Nagpur News: महाराष्ट्र के ठाणे और नागपुर में मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2023) के मौके पर उड़ाए गए पतंग के मांझे की वजह से दर्दनाक हादसे हुए। जिसमें दो लोगों की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बाइक से जा रहे एक शख्स और नबालिग छात्र के गले में नायलॉन मांझा फंसने से यह घटनाएं हुई। दोनों ही हादसों में पीड़ितों का गला कट गया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ठाणे में मांझे से गला कटने से रविवार रात 47 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। पीड़ित बाइक पर भिवंडी रोड पर बालासाहेब ठाकरे पुल से गुजर रहा था। मृतक संजय हजारे उल्हासनगर (Ulhasnagar) में अपनी पत्नी और तीन साल के बेटे के साथ रहता था। वह मकर संक्रांति के दिन काम पर से घर लौट रहा था। पुलिस के अनुसार, हजारे कल्याण की ओर जाने वाले नवनिर्मित पुल पर अपनी मोटरसाइकिल से जा रहे थे। तभी बाइक के सामने आए पतंग के मांझे से उनके गले में गंभीर जख्म हो गया।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: नासिक में बाइक से जा रही मासूम के गले में फंसा मांजा, कटा गला

पुलिस ने कहा, “संजय हजारे को वहां से गुजर रहे लोगों ने पुल पर खून से लथपथ पड़ा पाया और स्थानीय पुलिस को हादसे की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल (आईजीएम) ले गई, जहां भर्ती करने से पहले ही संजय को मृत घोषित कर दिया गया।”
पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पुष्टि हुई है कि हजारे की मौत पतंग के धागे (मांझे) से चोट लगने और ज्यादा खून बहने से हुई। भिवंडी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने लोगों से अपील की हैं कि अगर कोई कांच के कोस्टिंग वाला मांझा बेच रहा है या उपयोग कर रहा है, तो इसकी सूचना पुलिस को दें, क्योकि इससे गंभीर चोट लग सकती है।
भिवंडी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चेतन काकड़े ने कहा, ‘हमने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया है। जांच जारी है और हम जल्द ही इसमें शामिल लोगों की पहचान करेंगे।

11 साल के बच्चे का कटा गला

ऐसा ही दुखद घटना नागपुर में भी हुई है। यहां के जरीपटका इलाके (Jaripatka) में रविवार को पतंगबाजी में इस्तेमाल होने वाले प्रतिबंधित नायलॉन मांझे से गला काटने से एक 11 साल के बच्चे की मौत हो गई। मृतक की पहचान जरीपटका निवासी वेद कृष्ण साहू के तौर पर हुई है। वेद कक्षा पांच का छात्र था।
पुलिस के अनुसार, वेद अपने पिता के साथ बाइक से जा रहा था, तभी नायलॉन मांझा ने उसका गला काट दिया। वेद के गले में गहरा घाव हो गया। वेद को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मासूम ने दम तोड़ दिया। जरीपटका पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच कर रही है।

Home / Mumbai / महाराष्ट्र: बाइक सवार शख्स और बच्चे के गले में फंसा मांजा, मौके पर ही मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो