scriptMumbai News: सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी शिंदे गुट? शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की इजाजत न मिलने पर सीएम ने कही यह बात | Mumbai News: Shinde faction to challenge in Supreme Court? CM said this after not getting permission for Dussehra rally in Shivaji Park | Patrika News
मुंबई

Mumbai News: सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी शिंदे गुट? शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की इजाजत न मिलने पर सीएम ने कही यह बात

मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली मनाने की इजाजत न मिलने पर सीएम एकनाथ शिंदे ने बड़ा बयान दिया है। महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने कहा है कि वह इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले का पूरी तरह से सम्मान करते हैं। जाने पूरा मामला।

मुंबईOct 02, 2022 / 10:34 pm

Siddharth

cm_shinde_threat_call_1.jpg

CM Eknath Shinde

मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली मनाने की इजाजत न मिलने पर सीएम एकनाथ शिंदे ने बड़ा बयान दिया है। महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने कहा है कि वह इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले का पूरा सम्मान करते हैं। बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसला का स्वागत करते हैं। अब वह इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती नहीं देंगे। गौरतलब है कि शिवाजी पार्क में शिवसेना परंपरागत रूप से दशहरा रैली कई सालों से मनाती आ रही है। लेकिन इस बार शिवसेना दो गुटों में बट चूका हैं और दोनों गुटों ने बीएमसी को अनुमति के लिए पत्र लिखा था।
बीएमसी ने दोनों ही गुटों की शिवाजी पार्क में रैली करने की इजाजत नहीं दी। जिसके बाद में यह मामला बॉम्बे हाई कोर्ट में पहुंचा था, जहां फैसला उद्धव गुट के पक्ष में आया था। महाविकास अघाड़ी गठबंधन को प्रकृति के खिलाफ बनाकर शिवसेना के एक गुट ने बगावत कर दी थी। इस खेमे का नेतृत्व शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे कर रहे थे।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: ठाणे में बेरहम पति ने अपनी पत्नी और दो बेटियों को जिंदा जलाया, वाइफ की हुई मौत; सामने आई ये वजह

शिवसेना के बगावत करने के बाद बीजेपी ने एकनाथ शिंदे गुट के साथ मिलकर महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाई। इसके बाद शिंदे खेमे ने खुद को असली शिवसेना बताते हुए शिवाजी पार्क में परंपरागत दशहरा रैली के लिए दावा ठोका था। दोनों गुटों ने इसके लिए बीएमसी से इजाजत भी मांगी। बाद में यह मामला बॉम्बे हाई कोर्ट में पहुंचा था, जहां पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने उद्धव ठाकरे के पक्ष में फैसला सुनाया था। इस फैसले के बाद पहली बार सीएम एकनाथ शिंदे का बयान आया है।
बता दें की शिंदे गुट की भी दशहरा सभा मुंबई के बीकेसी में होने वाली है। उद्धव ठाकरे को शिवाजी पार्क मैदान में दशहरा सभा की इजाजत मिली है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस मौके पर शिवसेना के दोनों खेमे अपनी-अपनी ताकत दिखाएंगे। इसी बीच भंडारा से शिंदे समूह के विधायक नरेंद्र भोंडेकर ने कहा कि पूर्वी विदर्भ से सीएम शिंदे की सभा में लगभग 40,000 से 50,000 लोग जाएंगे। शिंदे समूह के मंत्री संजय राठौड़ द्वारा मुंबई के बीकेसी मैदान में दशहरा रैली के लिए 250 ट्रेवल्स बुक की गई हैं।

Home / Mumbai / Mumbai News: सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी शिंदे गुट? शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की इजाजत न मिलने पर सीएम ने कही यह बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो