scriptMumbai: शानदार मुनाफे का लालच देकर 1.22 करोड़ रुपये ठगे, पांच के खिलाफ मामला दर्ज | Navi Mumbai man defrauded Rs 1.22 crore in the name of forex trading | Patrika News
मुंबई

Mumbai: शानदार मुनाफे का लालच देकर 1.22 करोड़ रुपये ठगे, पांच के खिलाफ मामला दर्ज

Mumbai Crime News: पीड़ित ने नवंबर 2023 से मार्च 2024 के बीच 1.22 करोड़ रुपये का निवेश किया था।

मुंबईApr 14, 2024 / 09:16 pm

Dinesh Dubey

fraud_note_money.jpg

डॉक्टर से 80 लाख रुपये ठगे

Investment Fraud: मुंबई के करीब नवी मुंबई शहर में एक कारोबारी से 1.22 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। 45 वर्षीय पीड़ित को विदेशी मुद्रा व्यापार के नाम पर ठगा गया। पुलिस ने बताया कि ठगों को पकड़ने के प्रयास जारी है।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर साइबर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 420 (धोखाधड़ी) और अन्य प्रासंगिक धाराओं तथा आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।
यह भी पढ़ें

सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटरों की तस्वीर जारी, गैंगस्टर रोहित गोदारा से है कनेक्शन!

पीड़ित शख्स ठाणे जिले के खारघर इलाके में रहता है। आरोपियों ने कथित तौर पर उससे संपर्क किया और बढ़िया मुनाफा का लालच देकर भारी भरकम निवेश करवाया। आरोपियों ने विदेशी मुद्रा व्यापार में निवेश करने को कहा और नवंबर 2023 से मार्च 2024 के बीच 1.22 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करवाया।
शिकायत के मुताबिक, इसी साल जनवरी में पीड़ित को पता चला कि उसके विदेशी मुद्रा व्यापार खाते में मुनाफे सहित 2.54 करोड़ रुपये हैं। लेकिन वह इस रकम को खाते से निकाल नहीं पा रहा था। उसने फिर ठगों से संपर्क किया। जिसके बाद आरोपियों ने पीड़ित से टैक्स के रूप में 48 लाख रुपये और मुद्रा परिवर्तन शुल्क के रूप में 17.85 लाख रुपये देने को कहा। पीड़ित ने यह रकम भी दे दी, लेकिन फिर भी उसे कोई पैसा नहीं मिला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो