scriptठाणे में राज्य रानी एक्सप्रेस पर पथराव, महिला यात्री जख्मी; औरंगाबाद में बड़ा रेल हादसा टला | Rajya Rani Express stone pelted near Kalyan station of Thane passenger injured | Patrika News
मुंबई

ठाणे में राज्य रानी एक्सप्रेस पर पथराव, महिला यात्री जख्मी; औरंगाबाद में बड़ा रेल हादसा टला

Rajya Rani Express News: कल्याण जीआरपी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक पथराव करने वाले शख्स की शिनाख्त का प्रयास जारी हैं। कल्याण जीआरपी के मुताबिक, आज अंबिवली (Ambivli) और शहाड (Shahad) स्टेशन के बीच में यह घटना हुई।

मुंबईNov 28, 2022 / 02:55 pm

Dinesh Dubey

Pointsman Kasim Sheikh died At Lower Parel Workshop during Train Shunting

मुंबई के रेलवे वर्कशॉप में हादसा, पॉइंट्समैन की मौत

मुंबई के करीब कल्याण रेलवे स्टेशन (Kalyan Junction Railway Station) के पास राज्य रानी एक्सप्रेस (Rajya Rani Express) पर पथराव की घटना हुई है। बताया जा रहा है कि चलती राज्य रानी एक्सप्रेस पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने पत्थर फेंके। जिसकी चपेट में एक महिला यात्री आ गई। पत्थर लगने से महिला को गंभीर चोटें आई हैं। इस घटना से कुछ देर के लिए यात्रियों में हड़कंप मच गया।
कल्याण जीआरपी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक पथराव करने वाले शख्स की शिनाख्त का प्रयास जारी हैं। कल्याण जीआरपी के सीनियर पीआई मुकेश धागे ने बताया कि आज अंबिवली (Ambivli) और शहाड (Shahad) स्टेशन के बीच में यह घटना हुई। एक अज्ञात व्यक्ति ने राज्य रानी एक्सप्रेस पर पथराव किया। जिससे रक्माबाई पाटिल की बायीं आंख में चोट लग गई। पाटिल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ें

पुणे में महिला कर्मचारी से रेप के आरोप में चार्टर्ड अकाउंटेंट गिरफ्तार, पीड़िता की बेटी को भी धमकाया

रेलवे पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जीआरपी स्टाफ अस्पताल में मौजूद है और पीड़िता का इलाज चल रहा है। महिला का बयान दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फ़िलहाल मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बड़ा रेल हादसा टला!

उधर, महाराष्ट्र में एक बड़ा रेल हादसा टलने की खबर सामने आई है। औरंगाबाद (Aurangabad News) के लासूर रेलवे स्टेशन (Lasur Railway Station) पर उस समय हड़कंप मच गया जब दो ट्रेनें एक ही पटरी पर आमने-सामने आ गईं। दोनों ट्रेनों की गति धीमी थी इसलिए बड़ा हादसा नहीं हुआ। इस मामले में रेल विभाग की ओर से जांच शुरू कर दी गई है।
जालना नगरसू डेमो पैसेंजर शुक्रवार की रात करीब साढ़े सात बजे प्लेटफार्म नंबर दो पर जा रही थी। हालांकि गलती के कारण वह एक नंबर प्लेटफॉर्म पर पहुंच गई। इस समय रेलवे के विद्युतीकरण कार्य के लिए दो कोच वाली विशेष ट्रेन इसी ट्रैक पर पहले से खड़ी थी। गनीमत रही कि रेलवे स्टेशन नजदीक होने के कारण ट्रेन की गति धीमी थी। इसलिए समय रहते डेमो पैसेंजर के ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया। इस तरह एक बड़ा हादसा टल गया।

Home / Mumbai / ठाणे में राज्य रानी एक्सप्रेस पर पथराव, महिला यात्री जख्मी; औरंगाबाद में बड़ा रेल हादसा टला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो