scriptमणिपुर 1 साल से जल रहा है… कौन ध्यान देगा? RSS चीफ ने मोदी 3.0 को दी नसीहत, विपक्ष ने घेरा | RSS chief Mohan Bhagwat on Manipur violence opposition reacted | Patrika News
मुंबई

मणिपुर 1 साल से जल रहा है… कौन ध्यान देगा? RSS चीफ ने मोदी 3.0 को दी नसीहत, विपक्ष ने घेरा

Mohan Bhagwat : पिछले साल मणिपुर में मेइती और कुकी समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी थी। तब से अब तक करीब 200 लोग मारे जा चुके हैं।

मुंबईJun 11, 2024 / 12:04 pm

Dinesh Dubey

RSS Mohan Bhagwat on BJP
Mohan Bhagwat on Manipur Violence : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने एक साल बाद भी मणिपुर में शांति बहाली नहीं होने पर चिंता व्यक्त की है। आरएसएस प्रमुख ने कहा कि मणिपुर एक साल से शांति का इंतजार कर रहा है। मणिपुर में शांति बहाली प्राथमिकता होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

‘पंकजा मुंडे हारीं तो जिंदा नहीं बचूंगा’, सच साबित हुआ वायरल Video, पुलिस भी हैरान

महाराष्ट्र के नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा, “एक साल से मणिपुर शांति की राह देख रहा है। उसके पहले 10 साल शांत रहा। ऐसा लगा वहां पुराना गन कल्चर समाप्त हो गया। लेकिन अचानक जो कलह वहां उपज गया या उपजाया गया .. उसकी आग में अभी तक मणिपुर जल रहा है.. त्राही-त्राही कर रहा है। उस पर कौन ध्यान देगा? इसे प्राथमिकता देना और इस पर ध्यान देना कर्तव्य है।“

केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार एनडीए सरकार बनने के बाद मोहन भागवत के इस बयान ने विपक्ष को हमला बोलने का मौका दे दिया है। कांग्रेस के बाद एनसीपी (शरद पवार) ने आरएसएस चीफ की टिप्पणी को लेकर पीएम मोदी को घेरा है।
मोहन भागवत के बयान पर एनसीपी (शरद पवार) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, “मैं उनके बयान का स्वागत करती हूं क्योंकि मणिपुर भारत का हिस्सा है। हम अपने लोगों को इतनी पीड़ा में देखते हैं, तो यह हम सभी के लिए बेहद परेशान करने वाला है। मणिपुर में शांति लाने के लिए इंडिया गठबंधन लंबे समय से मांग कर रहा है कि आइए चर्चा करें। सभी दलों को लेकर एक अच्छी समिति बनायीं जाए। मणिपुर को विश्वास दिलाया जाए. बंदूक से सब कुछ हल नहीं होता है…”
इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा था।

बता दें कि  पिछले साल मई में मणिपुर में मेइती और कुकी समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी थी। तब से अब तक करीब 200 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि बड़े पैमाने पर उपद्रव के चलते बाद हजारों लोग घर छोड़ने को मजबूर हुए हैं। आगजनी में मकान और सरकारी इमारतों को निशाना बनाया गया है। भारी सुरक्षाबलों की तैनाती के बावजूद हिंसा की घटनाएं थम नहीं रही हैं।

Hindi News/ Mumbai / मणिपुर 1 साल से जल रहा है… कौन ध्यान देगा? RSS चीफ ने मोदी 3.0 को दी नसीहत, विपक्ष ने घेरा

ट्रेंडिंग वीडियो