scriptसंजय राउत को धमकी देने के आरोप में लॉरेंस बिश्नोई पर केस दर्ज, फडणवीस ने किया बड़ा खुलासा | Sanjay Raut death threat case registered against Lawrence Bishnoi at Kanjur Marg police Devendra Fadnavis reacted | Patrika News
मुंबई

संजय राउत को धमकी देने के आरोप में लॉरेंस बिश्नोई पर केस दर्ज, फडणवीस ने किया बड़ा खुलासा

Sanjay Raut Death Threat: मुंबई के कांजुर मार्ग पुलिस स्टेशन (Kanjur Marg Police Station) में शिवसेना (उद्धव गुट) नेता राउत को जान से मारने की धमकी देने के मामले में लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मुंबईApr 01, 2023 / 05:15 pm

Dinesh Dubey

sanjay_raut_threat_lawrence_bishnoi.jpg

संजय राउत को धमकी देने के मामले में लॉरेंस बिश्नोई पर केस दर्ज

Lawrence Bishnoi FIR over Sanjay Raut Death Threat: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता व सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को जान से मारने की धमकी देने के मामले में लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस बीच, पुलिस ने संजय राउत को हत्या की धमकी देने वाला मैसेज भेजने के आरोप में पुणे से एक युवक को गिरफ्तार किया है।
मुंबई पुलिस ने बताया की संजय राउत को धमकी भरे मैसेज भेजने के आरोप में पुणे (Pune News) से 23 वर्षीय राहुल तलेकर (Rahul Talekar) को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अब तक की जांच में पता चला है कि उसका पंजाब के खतरनाक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह (Lawrence Bishnoi Gang) से कोई संबंध नहीं है। आरोपी ने स्वीकार किया है कि उसने राज्यसभा सांसद संजय राउत को धमकीभरा मैसेज इसलिए भेजा क्योंकि वह नशे की हालत में था।
यह भी पढ़ें

‘सीएम शिंदे के बेटे ने दी मेरी सुपारी…’, संजय राउत ने फडणवीस और पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र


फडणवीस ने दिया कार्रवाई का भरोसा

वहीँ, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने इस मामले पर कहा कि धमकी देने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है। नागपुर (Nagpur) में मीडिया से बात करते हुए फडणवीस ने कहा, संजय राउत को धमकी देने वाले व्यक्ति की पहचान हो गई है। प्राथमिक जानकारी मिली है कि उसने नशे की हालत में संजय राउत को धमकी दी थी। इस मामले की गहन जांच की जाएगी और कार्रवाई की जाएगी।

लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ केस दर्ज

उधर, मुंबई के कांजुर मार्ग पुलिस स्टेशन (Kanjur Marg Police Station) में शिवसेना (उद्धव गुट) नेता राउत को जान से मारने की धमकी देने के मामले में लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (2) और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

‘हिंदू विरोधी.. मार दूंगा तुझे..’

मालूम हो कि संजय राउत को शुक्रवार रात कथित तौर पर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तरह हत्या करने की धमकी मिली। राउत के मोबाइल पर आये व्हाट्सएप मैसेज में लिखा था कि शिवसेना नेता की दिल्ली में एके-47 राइफल से गोली मारकर हत्या कर दी जाएगी। मैसेज में लिखा है ‘हिंदू विरोधी.. मार दूंगा तुझे.. दिल्ली में मिल तू एके-47 से उड़ा दूंगा। मुसेवाला की तरह.. लॉरेन्स की ओर से यह मैसेज है। सोच ले XX सलमान और तू फिक्स।’ इस मैसेज के बाद मुंबई पुलिस ने संजय राउत की सुरक्षा बढ़ा दी।
इस मामले में राउत ने कंजूरमार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद मुंबई और पुणे पुलिस ने बीती रात संयुक्त अभियान चलाकर खराड़ी क्षेत्र से एक युवक को हिरासत में लिया था। मूसेवाला की पिछले साल मई में पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। बाद में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। बिश्नोई गैंग ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को भी जान से मारने की धमकी दी है।

Home / Mumbai / संजय राउत को धमकी देने के आरोप में लॉरेंस बिश्नोई पर केस दर्ज, फडणवीस ने किया बड़ा खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो