script एग्जिट पोल के नतीजों पर संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस के आये अच्छे दिन, INDIA जीत रहा | Sanjay Raut on exit polls says congress is winning that means INDIA alliance winning | Patrika News

एग्जिट पोल के नतीजों पर संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस के आये अच्छे दिन, INDIA जीत रहा

locationमुंबईPublished: Dec 01, 2023 02:51:06 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Sanjay Raut on Exit Polls: एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बढ़त मिलने की संभावना जताई गई है, जबकि एमपी में कांटे की टक्कर होगी।

sanjay_raut_on_rahul_gandhi_flying_kiss.jpg
एग्जिट पोल पर संजय राउत का बड़ा बयान
Maharashtra Politics: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ समेत देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। लेकिन इससे पहले गुरुवार को पांचों राज्यों के एग्जिट पोल सामने आ गए। ज्यादातर एग्जिट पोल्स में एमपी और राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है, जबकि छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में गैर-बीजेपी सरकार के सत्ता में आने का अनुमान है। दिलचस्प बात यह है कि कुछ एग्जिट पोल ने चौंकाने वाले नतीजे दिए हैं। इसके मुताबिक, एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर होगी।
मीडिया संस्थानों द्वारा किए गए एग्जिट पोल पर उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है। राज्यसभा सांसद राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी के अच्छे दिन आ गए हैं और चुनाव में कांग्रेस की सफलता का मतलब इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन की जीत है।
यह भी पढ़ें

उद्धव ठाकरे और संजय राउत को झटका, 100 करोड़ के मानहानि मामले में कोर्ट ने नहीं मानी बात, याचिका खारिज

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस के लिए अच्छे दिन आ गए हैं, इसकी पुष्टि के लिए किसी एग्जिट पोल, ओपिनियन पोल की जरूरत नहीं है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनावों के नतीजे 3 दिसंबर को मतगणना वाले दिन आएंगे।
एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक, चार राज्यों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है, जबकि मिजोरम में स्थानीय पार्टियों का वर्चस्व कायम रहेगा। एग्जिट पोल 2023 में अलग-अलग भविष्यवाणियां की गयी है, लेकिन मोटे तौर पर राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी को सत्ता के करीब बताया गया है। उधर, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त मिलने की संभावना जताई गयी है।

‘मोदी-शाह के छूटे पसीने..’

मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए संजय राउत ने कहा "कांग्रेस के अच्छे दिन आ गए हैं, ये समझने के लिए हमें किसी एग्जिट पोल की जरूरत नहीं है। मेरा मानना है कि कांग्रेस की जीत का मतलब इंडिया एलायंस की जीत है। विपक्षी गठबंधन में कांग्रेस सबसे बड़ी है और अगर कांग्रेस चुनाव जीत रही है, तो यह गठबंधन की जीत है। यह राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व के कारण हो रहा है।"
बीजेपी के लिए खतरे की घंटी बताते हुए संजय राउत ने कहा, “2014 से ही पीएम मोदी और अमित शाह कांग्रेस मुक्त भारत की घोषणा कर रहे है.. लेकिन इन पांच राज्यों ने उनके पसीने छुड़ा दिए...।“

क्या कहते है एग्जिट पोल?

गुरुवार को आए एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बढ़त मिलने की संभावना जताई गई है, जबकि मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर होगी, लेकिन बीजेपी आगे रहेगी। राजस्थान में, जहां कभी भी मौजूदा सरकार की वापसी नहीं हुई है, वहां के एग्जिट पोल में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला होने का अनुमान लगाया गया है। लेकिन यहां भी बीजेपी के आगे रहने की संभावना है। एग्जिट पोल के मुताबिक, तेलंगाना में कांग्रेस बीआरएस सरकार से सत्ता छीन सकती है। वहीं तेलंगाना के साथ-साथ मिजोरम में भी बीजेपी कमजोर स्थिति में रहेगी और अकेले सरकार बनाने से काफी दूर रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो