scriptपहलवानों के समर्थन में उतरे राज ठाकरे, PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- ‘उन्हें न्याय नहीं मिला तो…’ | Wrestlers protest against Brijbhushan singh Raj Thackeray wrote a letter to PM Modi | Patrika News
मुंबई

पहलवानों के समर्थन में उतरे राज ठाकरे, PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- ‘उन्हें न्याय नहीं मिला तो…’

Raj Thackeray Letter to PM Modi over Wrestlers Protest: राजधानी दिल्ली में प्रदर्शनकारी पहलवानों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की निंदा करते हुए राज ठाकरे ने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि जिसे हम ‘देश का गौरव’ कहते हैं, उसे आपकी गरिमा इस तरह घसीटने नहीं देगी।

मुंबईMay 31, 2023 / 10:24 pm

Dinesh Dubey

raj_thackeray_on_wrestlers_protest.jpg

महिला पहलवानों के समर्थन में उतरे MNS प्रमुख राज ठाकरे

Raj Thackeray on Wrestlers Protest: भारत के शीर्ष पहलवानों द्वारा गंगा नदी में अपने मेडल बहाने की धमकी के एक दिन बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) खुलकर उनके समर्थन में आ गए है। मनसे प्रमुख ने बुधवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों के प्रति समर्थन जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को पत्र लिखा और उनसे मामले में हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई।
ट्विटर पर साझा किए गए पीएम मोदी को लिखे पत्र में राज ठाकरे ने कहा, महिला पहलवान, जिन्हें हम गर्व से ‘अपने देश की बेटियां’ कहते हैं, जिनकी कड़ी मेहनत से देश को कुश्ती के खेल में मेडल देखने के अनेक अवसर मिले हैं। वे दिल्ली में एक साथ कई दिनों से अपनी गुहार लगा रहीं हैं। उनका आरोप भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर है कि उन्होंने उनका यौन उत्पीड़न किया है।
यह भी पढ़ें

Wrestlers Protest: “गंगा में मेडल बहाने से नहीं मिलेगी मुझे फांसी”, पहलवानों के प्रदर्शन पर आया बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान

मनसे प्रमुख ने आगे लिखा, वे केवल सरकार से एक आश्वासन की मांग कर रहीं हैं कि उन्हें न्याय मिलेगा और वे अपनी लड़ाई में किसी ‘बाहुबली’ के दबाव और बाधा का सामना नहीं करेंगी।
राजधानी दिल्ली में प्रदर्शनकारी पहलवानों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की निंदा करते हुए राज ठाकरे ने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि जिसे हम ‘देश का गौरव’ कहते हैं, उसे आपकी गरिमा इस तरह घसीटने नहीं देगी। दुर्भाग्य से जो 28 मई को हुआ। उनकी सुनवाई (आरोपों की) हो और उन्हें वह वादा दिया जाये, जिनकी वें हकदार है।
मनसे चीफ ने आगे कहा, “अगर पहलवानों को योग्य न्याय नहीं मिला तो कौन सा खिलाड़ी संघर्ष कर खून-पसीना बहाकर देश के लिए मेडल जीतना चाहेगा? अगर हमारे देश की सरकार को हमारी पीड़ा की परवाह नहीं है, ऐसी तस्वीर बनी तो ‘खेलो इंडिया’ एक सपना बनकर रह जाएगा। आप इन मुद्दों पर ध्यान दें और इस मामले में समाधान निकालें।“
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
मालूम हो कि बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट जैसे कई शीर्ष पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। पिछले रविवार को प्रदर्शनकारी पहलवान ने बैरिकेड्स को लांघते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए जा रहे नए संसद भवन की ओर मार्च करने की कोशिश की। तब दिल्ली पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए महिला और पुरुष पहलवानों को हिरासत में ले लिया और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया।

Home / Mumbai / पहलवानों के समर्थन में उतरे राज ठाकरे, PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- ‘उन्हें न्याय नहीं मिला तो…’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो