scriptइन फैक्ट्री मालिकों के पास है सिर्फ आज का समय, 1 सितंबर से होने जा रही बड़ी कार्रवाई | action will be taken against sugar mill from 1 september | Patrika News
मुजफ्फरनगर

इन फैक्ट्री मालिकों के पास है सिर्फ आज का समय, 1 सितंबर से होने जा रही बड़ी कार्रवाई

खबर की मुख्य बातें-
-आए दिन किसान प्रदर्शन कर अपनी बकाया राशि की मांग करते हैं
-इस कड़ी में मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन ने जिलाधिकारी के सामने इस मुद्दे को रखा
-जिलाधिकारी ने इन मिलों पर कार्रवाई की बात कही है

मुजफ्फरनगरAug 31, 2019 / 04:25 pm

Rahul Chauhan

मुजफ्फरनगर। वेस्ट यूपी में पिछले कई वर्षों से गन्ना किसानों की समस्या जस की तस है। हालांकि कई बार भाजपा सरकार किसानों को राहत देने के लिए कई बार फंड भी जारी किए गए हैं, लेकिन अभी तक भी गन्ना मिलों द्वारा किसानों को पूर्ण भुगतान नहीं किया गया है। जिसके चलते आए दिन किसान प्रदर्शन कर अपनी बकाया राशि की मांग करते हैं। इस कड़ी में मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन ने जिलाधिकारी के सामने इस मुद्दे को रखा।
यह भी पढ़ें

विक्षिप्त बुजुर्ग महिला पर बच्चा चोरी का झूठा आरोप लगाने वाले का पुलिस ने किया बुरा हाल

जिस पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चीनी मिल मालिकों को 31 अगस्त तक का समय दिया गया है। अगर इस दिन तक किसी फैक्ट्री के द्वारा पूर्ण भुगतान नहीं किया जाता तो उसके बाद हम उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह से सक्षम और तैयार हैं। इनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी जिससे किसानों का गन्ना भुगतान हो।
यह भी पढ़ें

छात्रा ने अपने दोस्त बुलाकर पहले कराई ‘धुनाई’, अब उन्हीं युवकों पर लगाया छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा शहर के पुलिस उपाधीक्षक व शहर कोतवाल को सस्पेंड करने की भी मांग उठाई गई। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर ने कहा कि वह स्वयं इस मसले की जांच कर दोषी लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे। जिसके बाद चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि हम किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं चाहते। गलतफहमी के कारण बहुत सारी चीजें हो जाती हैं। इसका मतलब यह नहीं कि हम किसी की नौकरी या उसकी उसके खिलाफ कार्रवाई करें।

Home / Muzaffarnagar / इन फैक्ट्री मालिकों के पास है सिर्फ आज का समय, 1 सितंबर से होने जा रही बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो