scriptमुजफ्फरनगर-आगरा में आज से अग्निवीरों की भर्ती रैली शुरू, जानें पूरी जानकारी | Agniveer recruitment rally starts from today in Muzaffarnagar and Agra | Patrika News
मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर-आगरा में आज से अग्निवीरों की भर्ती रैली शुरू, जानें पूरी जानकारी

मुजफ्फरनगर और आगरा में आज से अग्निवीर भर्ती के लिए रैली शुरू हो रही है। दोनों जिलों में 20 सितंबर से 10 अक्टूबर तक अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया चलेगी। आगरा के 12 जिलों के 1.75 लाख युवाओं ने आवेदन किया है। वहीं गौतमबुद्धनगर जिले के युवाओं का मुजफ्फरनगर में भर्ती रैली में आज पहला दिन है।

मुजफ्फरनगरSep 20, 2022 / 10:21 am

Jyoti Singh

agniveer_recruitment_rally_starts_from_today_in_muzaffarnagar_and_agra.jpeg

Agniveer recruitment rally starts from today in Muzaffarnagar and Agra

अग्निवीर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और आगरा में आज से रैली शुरू हो रही है। इसके लिए मेरठ क्षेत्र के 13 जिलों से एक लाख 64 हजार से ज्यादा आवेदन पत्र मिले हैं। वहीं आगरा क्षेत्र के 12 जिलों से एक लाख 75 हजार से ज्यादा आवेदन पत्र मिले प्राप्त किए गए हैं। बता दें कि मुजफ्फरनगर और आगरा जिलों में 20 सितंबर से लेकर 10 अक्टूबर तक युवा अग्निवीर बनने को दौड़कर अपना दमखम दिखाएंगे। सोमवार से ही युवा मुजफ्फरनगर आने लगे हैं। वहीं रैली गौतमबुद्ध नगर जिले की होगी। जिसके लिए कागजी प्रक्रिया आधी रात से शुरू हो जाएगी।
ऑनलाइल प्रवेश पत्र पहले ही हो चुके हैं जारी

उधर, अग्निवीर सेना भर्ती बोर्ड मेरठ से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि आवेदन करने वाले सभी पात्र अभ्यर्थियों को ऑनलाइल प्रवेश पत्र पहले ही जारी किया जा चुका है। सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र में दी गई तिथि और समय पर ही अग्निवीर सेना भर्ती रैली में पहुंचना होगा। दरअसल, केंद्र सरकार की तरफ से घोषित अग्निपथ योजना के तहत थल सेना, नौसेना और वायु सेना में जवानों की भर्तियां की जाएंगी। वहीं इनकी रैंकिंग भी मौजूदा रैंकिंग से अलग होगी। चयन के बाद इन्हें अग्निवीर कहा जाएगा।
यह भी पढ़े – नई नवेली दुल्हन ने ससुराल आते ही पति को दी खौफनाक मौत, सुनकर कांप जाएगी रूह

गौतमबुद्धनगर जिले के युवाओं को पहला दिन

बता दें कि मुजफ्फरनगर और आगरा दोनों जिलों में 20 सितंबर से 10 अक्टूबर तक अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया चलेगी। आगरा के 12 जिलों के 1.75 लाख युवाओं ने आवेदन किया है। वहीं गौतमबुद्धनगर जिले के युवाओं का मुजफ्फरनगर में भर्ती रैली में आज पहला दिन है। इसके लिए अभ्यर्थियों के ठहरने और सुरक्षा की व्यवस्था पूर्ण कर ली गई है। गौरतलब है कि 20 सितंबर को मुजफ्फरनगर के चौधरी चरण सिंह स्टेडियम में गौतमबुद्धनगर, जेवर और दादरी तहसील के युवाओं की भर्ती रैली होगी।
इन चीजों का लाना होगा जरूरी

अग्निवीर भर्ती रैली में आने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट लेजर प्रिंटर लाना होगा। साथ ही अच्छी क्वॉलिटी की 20 फोटो, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, धर्म प्रमाण पत्र, प्रिंसिपल हेडमास्टर की ओर से जारी स्कूल आचारण प्रमाण पत्र, आचरण प्रमाण पत्र, अविवाहित प्रमाण पत्र, खेल, एनसीसी का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक खाता आदि का ब्योरा लाना जरूरी होगा।

Home / Muzaffarnagar / मुजफ्फरनगर-आगरा में आज से अग्निवीरों की भर्ती रैली शुरू, जानें पूरी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो