scriptCorona की समाप्ति के लिए BKU ने किया चलता-फिरता हवन, घरों से बाहर आकर लोगों ने डाली आहुति | BKU moving havan yagya to save Coronavirus in muzaffarnagar | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Corona की समाप्ति के लिए BKU ने किया चलता-फिरता हवन, घरों से बाहर आकर लोगों ने डाली आहुति

Highlights- मुजफ्फरनगर के सिसौली में कोरोना को भगाने के लिए चलता-फिरता हवन पूजन- भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में हुआ आयोजन- घरों बंद लोगों ने बाहर आकर डाली यज्ञ में आहुति

मुजफ्फरनगरMar 23, 2020 / 02:29 pm

lokesh verma

muzaffarnagar.jpg
मुजफ्फरनगर. दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। वहीं भारत सरकार ने कोरोना से बचाव को लेकर तमाम तरह के जागरुकता अभियान के साथ कई शहरों में लॉकडाउन कर दिया है। इसी कड़ी में मुजफ्फरनगर के भारतीय किसान यूनियन की राजधानी कहे जाने वाले कस्बा सिसौली में कोरोना को भगाने के लिए चलता-फिरता हवन पूजन किया गया। इस दौरान प्रयास किया गया कि कस्बे का हर व्यक्ति इस हवन में आहुति दे सके।
यह भी पढ़ें- Lockdown के दौरान घर से बाहर आने वालों के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा, सभी थाना प्रभारियों को आदेश जारी

दरअसल, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बालियान खाप के मुखिया चौधरी नरेश टिकैत के नेतृत्व में चलायमान हवन-पूजन का आयोजन किया गया, जिसमें कस्बे के हजारों लोगों ने आहुति देकर धर्म लाभ लिया। मंत्रोच्चारण आहुति के साथ-साथ इस हवन कुंड को पूरे कस्बे में घुमाया गया। इस चलायमान हवन कुंड में कुछ लोग गौरव टिकैत के साथ एक ट्रैक्टर ट्रॉली में बैठकर भ्रमण करते हुए यज्ञ कर रहे थे, जिसमें कस्बे के लगभग हर निवासी ने आहुति दी।
बता दें कि इस तरह के यज्ञ का आयोजन सिसौली क्षेत्र में पहली बार हुआ है, जिसमें हजारों लोगों ने आहुति देकर सिसौली वह क्षेत्र को कोरोना से मुक्ति के लिए भगवान से प्रार्थना की। इस दौरान यज्ञ हवन की दिव्य पुष्ट पॉजिटिव शक्ति से कस्बे में सुगंध का वातावरण फैल गया।

Home / Muzaffarnagar / Corona की समाप्ति के लिए BKU ने किया चलता-फिरता हवन, घरों से बाहर आकर लोगों ने डाली आहुति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो