scriptजानिये क्यों, योगी सरकार से नाराज इन शिक्षकों ने मुंडवा दिए सिर | Collective shaved by teachers at muzaffarnagar | Patrika News

जानिये क्यों, योगी सरकार से नाराज इन शिक्षकों ने मुंडवा दिए सिर

locationमुजफ्फरनगरPublished: Mar 26, 2018 11:23:32 am

Submitted by:

lokesh verma

उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षकों का धरना जारी, कहा-मांग पूरी होने तक करते रहेंगे योगी सरकार का विरोध

muzaffarnagar
मुजफ्फरनगर. पिछले 17 मार्च से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लगातार धरनारत उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षकों का धरना रविवार को भी जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने शहर के शिव चौक पर एकत्रित होकर अनोखा प्रदर्शन करते हुऐ सामूहिक मुंडन कराकर सरकार के खिलाफ अपना विरोध प्रकट किया। शिक्षकों का कहना है कि जिस तरह उन्होंने बोर्ड की परीक्षाओं में में ड्यूटी का बहिष्कार किया था। उसी तरह अब उन्होंने बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन का भी बहिष्कार कर रखा है। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती तब तक वे धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।
यह भी पढ़ें

नई नवेली दुल्हन ने किया ऐसा कांड कि दूल्हे की जिंदगी में आ गया भूचाल

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक लंबे समय से अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर समाधान की मांग करते आ रहे हैं। इसको लेकर शिक्षकों द्वारा 17 मार्च से धरना प्रदर्शन शुरू किया था। वहीं रविवार को मुजफ्फरनगर में थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के शिव चौक पर कई दर्जन माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक धरने पर बैठे और योगी आदित्यनाथ सरकार को चेतावनी देते हुए सामूहिक रूप से मुंडन कराकर सरकार का विरोध किया। यहां शिक्षकों ने कहा कि उन्हें लंबे समय से वेतन नहीं मिल रहा है। साथ ही मानदेय भी नहीं बढ़ाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

लोगों के लिए खौफ का पर्याय बना कुख्यात बदमाश जब पुलिस के सामने गिड़गिड़ा कर रोने लगा

इन्हीं मांगों को लेकर वित्त विहीन शिक्षक लगाकर धरनारत हैं। इन शिक्षकों ने कई बार जिला प्रशासन को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन भी दिया है और कई बार नगर में झुलूस भी निकाला, मगर कोई असर ना तो सरकार पर हुआ और ना ही प्रशासन पर। इसी के कारण आक्रोशित होकर वित्त विहीन शिक्षकों ने नगर के शिव चौक पर धरना दिया और 2018 में किए जा रहे मूल्यांकन का बहिष्कार भी किया। इतना ही नहीं शिक्षकों ने एक अनोखा प्रदर्शन करते हुए सामूहिक मुंडन भी कराया। इस दौरान लगभग एक दर्जन शिक्षकों ने धरना स्थल पर ही मुंडन करवाकर सरकार के प्रति रोष व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो