scriptएशिया की सबसे बड़ी गु़ड मंडी में बड़ा खेल, गुड के बदले लाखों रुपये में बेच दी मिट्टी | fraud with vyapari in gud mandi muzaffarnagar | Patrika News
मुजफ्फरनगर

एशिया की सबसे बड़ी गु़ड मंडी में बड़ा खेल, गुड के बदले लाखों रुपये में बेच दी मिट्टी

व्यापारी ने 3 लाख 90 हजार देकर खरीदे थे गुड के 500 टीन। इस गुड को गुजरात के व्यापारी को भेजा गया था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मुजफ्फरनगरJul 18, 2021 / 10:43 am

Rahul Chauhan

img-20210717-wa0016.jpg
मुजफ्फरनगर। जनपद में एक कोल्हू मालिक द्वारा गुड व्यवसाई को लाखों रुपए का चूना लगाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि थाना छपार क्षेत्र के गांव खुड्डा निवासी एक व्यापारी ने गुड के बदले कनस्तर में आधे से भी ज्यादा मिट्टी भरकर कुकड़ा मंडी में एक व्यापारी को गुड़ के दाम में बेच दिया। जिसका भुगतान भी 3 लाख 90 हज़ार व्यापारी से ले लिया। मामले का भेद तब खुला जब कुकड़ा मंडी के व्यापारी ने इस माल को गुजरात के अंकलेश्वर में एक व्यापारी को बेच दिया। जैसे ही अंकलेश्वर के व्यापारी ने कनस्तर को खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए क्योंकि उस कनस्तर में ऊपरी हिस्से में थोड़ा सा गुड (राब) भरा था, बाकी नीचे सब मिट्टी थी। जिसके बाद गुजरात के व्यापारी ने मुजफ्फरनगर के व्यापारी अमित जैन से संपर्क किया। गुड एंड खांडसारी मर्चेंट एसोसिएशन के सदस्यों ने आरोपी नफीस को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।
यह भी पढ़ें

खिलाड़ियों का मनोबलन बढ़ाने को यूपी के 51 जिलो से निकलेगी ‘टोक्यो ओलंपिक जागरूकता रिले’

दरअसल मामला थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र का है। जहां कभी के समय मे एशिया की नंबर वन मंडी के नाम से विख्यात कुकड़ा मंडी में एक गुड़ व्यवसाई से ठगी का मामला सामने आया है। आरोप है कि कुकड़ा मंडी स्थित मूलचंद हीरालाल व पद्मावती ट्रेडर्स के नाम से फर्म चलाने वाले व्यापारी अमित जैन ने थाना छपार क्षेत्र के गांव खुड्डा निवासी गुड व्यापारी नफीस से पिछले दिनों गुड (राब) के 500 टीन (कनस्तर) खरीदे थे और नफीस ने उन कनस्तर के बदले 3 लाख 90 हज़ार भी ले लिए। इस गुड़ को व्यापारी अमित जैन ने गुजरात के अंकलेश्वर में दूसरे व्यापारी को भेज दिया। आरोप है कि जब गुजरात के व्यापारी ने यह टीन खोले तो उसमें थोड़ी मात्रा में गुड और बाकी सब मिट्टी भरी मिली। 500 कनस्तर में से 275 कनस्तर में मिट्टी पाई गई।
यह भी पढ़ें

यूपी सरकार का बड़ा फैसाल, नहीं होगी कांवड़ यात्रा, कांवड़ संघों से बातचीत के बाद लिया फैसला

गुजरात के व्यापारी ने इस पूरे मामले की वीडियो क्लिप बनाते हुए जानकारी मुजफ्फरनगर के व्यापारी अमित जैन को दी। जिसके बाद अमित ने आरोपी नफीस के नाम से थाना नई मंडी कोतवाली में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की थी। इस बीच नफीस कुकड़ा मंडी के व्यापारी को मिल गया। जिसके बाद गुड एंड खांडसारी मर्चेंट एसोसिएशन के पदाधिकारी आरोपी ने नफीस को लेकर थाने पहुंच गए और आरोपी को पुलिस को सौंपते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित व्यापारी अमित जैन ने बताया कि नफीस ने इस पूरे मामले में से लगभग 2 लाख का चूना लगाया है। उधर, पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है।
https://youtu.be/jWrvdBYOxaM

Home / Muzaffarnagar / एशिया की सबसे बड़ी गु़ड मंडी में बड़ा खेल, गुड के बदले लाखों रुपये में बेच दी मिट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो