scriptfraud with vyapari in gud mandi muzaffarnagar | एशिया की सबसे बड़ी गु़ड मंडी में बड़ा खेल, गुड के बदले लाखों रुपये में बेच दी मिट्टी | Patrika News

एशिया की सबसे बड़ी गु़ड मंडी में बड़ा खेल, गुड के बदले लाखों रुपये में बेच दी मिट्टी

व्यापारी ने 3 लाख 90 हजार देकर खरीदे थे गुड के 500 टीन। इस गुड को गुजरात के व्यापारी को भेजा गया था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मुजफ्फरनगर

Published: July 18, 2021 10:43:56 am

मुजफ्फरनगर। जनपद में एक कोल्हू मालिक द्वारा गुड व्यवसाई को लाखों रुपए का चूना लगाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि थाना छपार क्षेत्र के गांव खुड्डा निवासी एक व्यापारी ने गुड के बदले कनस्तर में आधे से भी ज्यादा मिट्टी भरकर कुकड़ा मंडी में एक व्यापारी को गुड़ के दाम में बेच दिया। जिसका भुगतान भी 3 लाख 90 हज़ार व्यापारी से ले लिया। मामले का भेद तब खुला जब कुकड़ा मंडी के व्यापारी ने इस माल को गुजरात के अंकलेश्वर में एक व्यापारी को बेच दिया। जैसे ही अंकलेश्वर के व्यापारी ने कनस्तर को खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए क्योंकि उस कनस्तर में ऊपरी हिस्से में थोड़ा सा गुड (राब) भरा था, बाकी नीचे सब मिट्टी थी। जिसके बाद गुजरात के व्यापारी ने मुजफ्फरनगर के व्यापारी अमित जैन से संपर्क किया। गुड एंड खांडसारी मर्चेंट एसोसिएशन के सदस्यों ने आरोपी नफीस को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।
img-20210717-wa0016.jpg
यह भी पढ़ें

खिलाड़ियों का मनोबलन बढ़ाने को यूपी के 51 जिलो से निकलेगी ‘टोक्यो ओलंपिक जागरूकता रिले’

दरअसल मामला थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र का है। जहां कभी के समय मे एशिया की नंबर वन मंडी के नाम से विख्यात कुकड़ा मंडी में एक गुड़ व्यवसाई से ठगी का मामला सामने आया है। आरोप है कि कुकड़ा मंडी स्थित मूलचंद हीरालाल व पद्मावती ट्रेडर्स के नाम से फर्म चलाने वाले व्यापारी अमित जैन ने थाना छपार क्षेत्र के गांव खुड्डा निवासी गुड व्यापारी नफीस से पिछले दिनों गुड (राब) के 500 टीन (कनस्तर) खरीदे थे और नफीस ने उन कनस्तर के बदले 3 लाख 90 हज़ार भी ले लिए। इस गुड़ को व्यापारी अमित जैन ने गुजरात के अंकलेश्वर में दूसरे व्यापारी को भेज दिया। आरोप है कि जब गुजरात के व्यापारी ने यह टीन खोले तो उसमें थोड़ी मात्रा में गुड और बाकी सब मिट्टी भरी मिली। 500 कनस्तर में से 275 कनस्तर में मिट्टी पाई गई।
यह भी पढ़ें

यूपी सरकार का बड़ा फैसाल, नहीं होगी कांवड़ यात्रा, कांवड़ संघों से बातचीत के बाद लिया फैसला

गुजरात के व्यापारी ने इस पूरे मामले की वीडियो क्लिप बनाते हुए जानकारी मुजफ्फरनगर के व्यापारी अमित जैन को दी। जिसके बाद अमित ने आरोपी नफीस के नाम से थाना नई मंडी कोतवाली में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की थी। इस बीच नफीस कुकड़ा मंडी के व्यापारी को मिल गया। जिसके बाद गुड एंड खांडसारी मर्चेंट एसोसिएशन के पदाधिकारी आरोपी ने नफीस को लेकर थाने पहुंच गए और आरोपी को पुलिस को सौंपते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित व्यापारी अमित जैन ने बताया कि नफीस ने इस पूरे मामले में से लगभग 2 लाख का चूना लगाया है। उधर, पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.