scriptअब इस जैन मुनि के खिलाफ जैन समाज ने महापंचायत में किया ये बड़ा ऐलान | Jain Samaj's Maha Panchayat against Jain Muni Nayan Sagar | Patrika News
मुजफ्फरनगर

अब इस जैन मुनि के खिलाफ जैन समाज ने महापंचायत में किया ये बड़ा ऐलान

जैन मुनि नयन सागर पर समाज ने लगाए गंभीर आरोप, दी कपड़े पहनकर साधारण जिंदगी जीने की सलाह

मुजफ्फरनगरSep 10, 2018 / 09:25 am

lokesh verma

muzaffarnagar

अब इस जैन मुनि के खिलाफ जैन समाज ने महापंचायत में किया ये बड़ा ऐलान

मुजफ्फरनगर. 2 माह से चल रहे जैन मुनि उपाध्याय नयन सागर महाराज व खतौली की युवती मामले में जैन मुनि की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब जैन समाज के लोगों ने जैन मुनि नयन सागर महाराज के खिलाफ महाआंदोलन शुरू करने का ऐलान कर दिया है। रविवार को कस्बा खतौली में जैन समाज की एक महापंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें खतौली, मुजफ्फरनगर, मेरठ व दिल्ली सहित देश के अन्य स्थानों से जैन समाज के लोगों ने जैन मुनि के खिलाफ आंदोलन चलाने के लिए रूपरेखा तैयार की। इस दौरान जैन समाज के लोगों फैसला किया वे 2 दिन तक चंडीगढ़ में अनशन पर बैठेंगे और जैन मुनि नयन सागर को कपड़े पहनकर साधारण जिंदगी जीने की सलाह देंगे। उन्होंने जैन मुनि जैन समाज को भ्रमित करने का आरोप भी लगाया है।
BJP में बगापत, भाजपा के पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने पीएम मोदी को बताया झूठा

दरअसल, मुजफ्फरनगर में जून में अतिशय क्षेत्र वहलना में प्रवास के दौरान जैन मुनि आचार्य नयन सागर महाराज और कस्बा खतौली निवासी एक युवती का संदिग्ध सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया था। बता दें कि युवती के परिजनों ने आचार्य नयन सागर पर युवती के अपहरण का मुकदमा हरिद्वार में बहादराबाद कोतवाली में दर्ज कराया था। इसके 2 दिन बाद युवती थाने में पहुंची और जैन मुनि को निर्दोष बताते हुए अपने परिजनों व जैन समाज के दो लोगों पर षड्यंत्र रचने का आरोप लगाते हुए अपनी जान काे खतरा बताया था। युवती के परिजन तभी से जैन मुनि के खिलाफ धरना प्रदर्शन और आंदोलन पर उतारू हो गए थे। धीरे-धीरे अन्य स्थानों के जैन संगठनों का भी उन्हें समर्थन मिल गया। इस तरह जैन समाज के लोगों का जैन मुनि नयन सागर के खिलाफ आंदोलन तेज होता गया।
लोकसभा चुनाव से पहले सीएम योगी देंगे प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा

रविवार को फिर खतौली में जैन समाज की एक महापंचायत बुलाई गई। इस महापंचायत में निर्णय लिया गया है कि जैन समाज के लोग जैन मुनि के खिलाफ 12 व 13 सितंबर को चंडीगढ़ में शांतिपूर्वक ढंग से अनशन पर बैठेंगे। इस दौरान वे जैन मुनि नयन सागर को कपडे पहनकर सादा जीवन जीने के लिए मजबूर करेंगे। जैन समाज के लोगों का कहना है कि वह व्यक्तिगत रूप से जैन मुनि के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन जैन मुनि के चोले में रहकर नयन सागर जिस तरह का कृत्य कर रहे हैं, वह जैन समाज के लिए उचित नहीं है। जैन मुनि समाज को भ्रमित कर रहे हैं। उनके इस रिश्तों से लगता है कि उन्हें कपड़े पहनकर सादा जीवन जीना चाहिए।

Home / Muzaffarnagar / अब इस जैन मुनि के खिलाफ जैन समाज ने महापंचायत में किया ये बड़ा ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो