Lockdown: दो माह से घर नहीं जा पाई हैं सिपाही सोनम, एसपी ट्रैफिक पहुंचे और फिर ऐसे मनाया गया बर्थ—डे

Highlights

  • Muzaffarnagar में शिव चौक पर तैनात हैं सोनम
  • लॉकडाउन को बीत चुके हैं 59 दिन
  • 24 मार्च से लगातार शिव चौक पर ड्यूटी दे रही हैं सोनम

मुजफ्फरनगर। कोविड—19 (COVID_19) वैश्विक महामारी के चलते देश में किए गए लॉकडाउन (Lockdown) को 59 दिन हो चुके हैं। इसके चलते लोग अपने काम को छोड़कर घरों में ही रहने को मजबूर हैं। इन दिनों घर से बाहर निकलना किसी बड़े खतरे से कम नहीं है। ऐसे में केवल कोरोना वॉरियर्स ही अपने घरों से बाहर जाकर देश की सेवा में लगे हुए हैं। इसमें स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के साथ ही पुलिस विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें: काम की खबर: फ्री गेहूं और चावल लेने के लिए बनवाएं राशन कार्ड, ऐसे करें आवेदन

मुस्तैदी से तैनात हैं पुलिसकर्मी

लॉकडाउन में पुलिसकर्मी धूप—छांव आंधी—तूफान में अपनी जान की परवाह किए बिना ड्यूटी का निर्वाहन मुस्तैदी के साथ कर रहे हैं। ज्यादातर पुलिसकर्मियों को अपने परिजनों से मिले दो माह से ज्यादा बीत चुके हैं मगर कुछ सामाजिक संस्थाएं हैं जो पुलिसकर्मियों को ध्यान रखने में पीछे नहीं हट रही हैं। ऐसा ही एक मामला जनपद मुजफ्फरनगर में देखने को मिला। वहां गुरुवार की देर शाम थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के शिव चौक पर नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) ने ड्यूटी पर तैनात महिला सिपाही (UP Police Woman Constable) का जन्मदिन मनाया।

यह भी पढ़ें: Noida: नर्स पहुंचीं घर तो बजने लगे शंख और बरसने लगे फूल

सिपाही ने जताया आभार

जिला कार्यक्रम अधिकारी बलजीत सिंह व ज्योति फाउंडेशन ने शिव चौक पर तैनात महिला कॉन्स्टेबल सोनम सिंधु का जन्मदिन केक काटकर मनाया। पिछले 24 मार्च (March) से लगातार शिव चौक पर ड्यूटी दे रही महिला कांस्टेबल सोनम सिंधु को गुरुवार को जन्मदिन था। पिछले दो माह से ज्यादा बीत गया लेकिन सोनम अपने परिवार से भी नहीं मिल पाई हैं। इस कारण ज्योति फाउंडेशन और बलजीत सिंह ने महिला कॉन्स्टेबल का जन्मदिन मनाने की ठानी। वे एसपी ट्रैफिक बीवी चौरसिया के साथ शिव चौक पर पहुंचे। वहां उन्होंने केक काटकर सोनम का जन्मदिन मनाया। इस दौरान महिला कांस्टेबल सोनम सिंधु ने सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned